उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात में डीसीएम में भीषण आग, ड्राइवर ने किसी तरह बचाई अपनी जान

By

Published : Jun 26, 2023, 7:16 AM IST

रविवार को कानपुर देहात में डीसीएम में लगी भीषण आग (Fire in DCM in Kanpur Dehat) लग गयी. ड्राइवर ने किसी तरह अपनी जान बचाई. आग से डीसीएम में रखा सामान जल गया.

Etv Bharat
News kanpur dehat कानपुर देहात में डीसीएम में भीषण आग Fire in DCM in Kanpur Dehat

कानपुर देहात:यूपी के जनपद कानपुर देहात में देर रात उस वक्त हड़कम मच गया, जब इटावा-कानपुर नेशनल हाइवे 2 पर परचून का सामान लादकर जा रही डीसीएम में शॉट सर्किट के चलते आग (Fire in DCM in Kanpur Dehat) लग गई. आग ने देखते ही देखते इतना विकराल रूप धारण कर लिया और डीसीएम आग के गोले में तब्दील हो गयी. लोगों ने आग देखकर शोर मचाया, तो ड्राइवर ने डीसीएम रोकी और कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई.

मामला जनपद कानपुर देहात के रनियां थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे 2 के पड़ाव के पास का है. यहा पर संचालित एक वनस्पति फैक्टरी के पास दिल्ली से कानपुर की ओर जा रही एक डीसीएम में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई. डीसीएम में मखाने, टॉफी समेत परचून का सामान लदा था. राहगीरों के शोर मचाने पर चालक को आग लगने का पता चला. उसने तुरंत डीसीएम हाईवे पर ही रोक दी और कूदकर अपनी जान बचाई. हाईवे पर जल रही डीसीएम को देखकर इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया.

अग्निशमन विभाग के सीएफओ सुरेंद्र सिंह ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है. साथ ही डीसीएम सीएनजी से चलायी जा रही थी. जैसे ही डीसीएम में आग लगी, तो टॉयर भी फट गया. पुलिस को डर था कि आग से कहीं डीसीएम में लगा सीएनजी का टैंक भी फट न जाए. इसके चलते एक बड़ा हादसा भी सकता था.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में 31 जुलाई तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

पुलिस ने दोनों लेन पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी थी. कानपुर देहात में डीसीएम में भीषण आग को लेकर रनियां थाना प्रभारी कपिल दुबे ने बताया कि डीसीएम में आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई है. तहरीर मिलने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी. डीसीएम में लदा पूरी तरह जल चुका था. (Kanpur Dehat News)

ये भी पढ़ें- ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षाएं शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details