उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अंबाला से पैतृक गांव पहुंचा सैनिक का पार्थिव शरीर, रेलवे ट्रैक पर मिला था शव, जांच में जुटी एजेंसियां

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 9, 2023, 6:44 PM IST

अंबाला में रेलवे ट्रैक पर मिले सैनिक का शव 9 सिंतबर को पैतृक गांव पहुंचा. जहां सैन्य सम्मान के साथ सैनिक का अंतिम संस्कार किया गया. वहीं, खूफिया जांच एजेंसी मामले की जांच कर रही हैं.

अंबाला से पैतृक गांव पहुंचा सैनिक का पार्थिव शरीर
अंबाला से पैतृक गांव पहुंचा सैनिक का पार्थिव शरीर

अंबाला से पैतृक गांव पहुंचा सैनिक का पार्थिव शरीर

कानपुर देहात:बरौर थाना क्षेत्र के कैलई गांव में सैनिक का पार्थिव शरीर शनिवार को पहुंचा. शव गांव में पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया. पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई. बेटे के शव को देख माता-पिता बिलखने लगे. दोनों रोते हुए कहने लगे कि बुढ़ापे का सहारा चला गया. जवान के माता-पिता को रोते देख सभी की आंखे नम हो गई. वहीं, फौजी के अंतिम दर्शन के लिए आसपास के गांव के लोगों के अलावा रिश्तेदार भी पहुंचे थे. हजारों लोगों की मौजूदगी में सैन्य सम्मान के साथ जवान का अंतिम संस्कार किया गया.

कैलई गांव के रहने वाले पवन शंकर सेना में हवलदार के पद पर तैनात थे. मई 2022 में उनकी तैनाती अंबाला के 40-आर्टिलरी डिवीजन में हुई थी. वह आर्मी कैंट क्वार्टर में पत्नी रागिनी, बेटी आरोही प्रनी के साथ रहते थे. 6 सितंबर की शाम को पवन शंकर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शामिल होने के लिए यूनिट जाने की बात कहकर निकले थे. फौजी के जाने के तीन घंटे बाद पत्नी के मोबाइल पर एक मैसेज आया था. जिसमें लिखा था "तेरे पति को खुदा के पास भेज दिया है, पाकिस्तान जिंदाबाद, इंडियन आर्मी अपने जवान को बचा सकते हो तो बचा लो." ये पढ़कर पवन शंकर की पत्नी रागिनी हैरान हो गई.

रागिनी ने तत्काल सैन्य अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. इसके बाद पवन शंकर की खोजबीन शुरू की गई. लेकिन, पवन शंकर का कहीं कुछ पता नहीं चला. वहीं, 7 सिंतबर को उसका शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा हुआ मिला था. अंबाला कैंट के डीएसपी आशीष चौधरी ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर मिले फौजी के शव के मामले में पुलिस गहनता से छानबीन कर रही है. जीआरपी और पुलिस ने मिलकर सीन रीक्रिएट किया है. फौजी का मोबाइल मिलने के बाद काफी स्थिति साफ हो जाएगी. पत्नी के मोबाइल पर मैसेज की जानकारी पर खुफिया एजेंसी भी अलर्ट हो गई हैं. आशंका जताई जा रही है कि किसी संदिग्ध ने फौजी का अपहरण करके उससे आवश्यक जानकारी हासिल करने के बाद हत्या कर दी है.

वहीं, फौजी पवन शंकर के पिता प्रेमशंकर और मां मुन्नी देवी रोते हुए बताया कि वह खेती बाड़ी करते है. एक बेटी है उसकी शादी कर दी. इकलौता बेटा पवन आर्मी में था. इसीलिए उससे भी बेफिक्र थे. पूरा परिवार खुशहाली से जीवन यापन कर रहा था. लेकिन, बुढ़ापे में ऐसा संकट आ गया कि अब कुछ समय नहीं आ रहा है. वहीं, जवान पवन की मौत से पूरे गांव में गम का मंजर है.

यह भी पढ़ें: Crime News : यूपी सैनिक स्कूल के छात्र की स्वीमिंग पूल में डूबकर मौत, साथियों के साथ गया था नहाने

यह भी पढ़ें: छुट्टी पर घर आए फौजी की मौत, पत्नी ने लगाया 4 लोगों पर हत्या का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details