उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दुष्कर्म मामले में दोषी को 20 साल की सजा, 4 साल की बच्ची से किया था रेप

By

Published : Feb 17, 2021, 7:36 PM IST

यूपी का कानपुर देहात में न्यायालय ने एक दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल की सजा सुनाई है, साथ ही उस पर 1 लाख रुपये का अर्थदंड भी लगया है.

न्यायालय कानपुर देहात.
न्यायालय कानपुर देहात.

कानपुर देहात: जिले में बुधावार को न्यायालय द्वारा एक दुष्कर्म के दोषी को 20 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है. बता दें कि जनपद कानपुर नगर के घाटमपुर कोतवाली के अंतर्गत गांव में 4 साल की मासूम से दुष्कर्म के दोषी को पॉक्सो की विशेष अदालत ने 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है, साथ ही एक लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया है. फैसला सुनाने के बाद पुलिस उसे कानपुर देहात के माती स्थित जिला कारागार ले गई है.

जानें पूरा मामला
जनपद कानपुर नगर के घाटमपुर थाना क्षेत्र में एक शख्स ने 29 अप्रैल 2017 को 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. इसकी सुनवाई कानपुर देहात के न्यायालय में चल रही थी. इस मामले में सहायक शासकीय अधिवक्ता देवेंद्र मिश्रा ने कहा कि पीड़ित पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि उसकी चार साल की पुत्री घर के बाहर खेल रही थी. इसी बीच उसके गांव का विशाल बच्ची को ले गया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

मामले की सुनवाई एडीजी 14 विशेष न्यायाधीश पॉस्को शैलेंद्र कुमार वर्मा की अदालत में चल रही थी. सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने आरोपी के 2017 से जेल में होने के चलते कम से कम सजा देने की मांग की, लेकिन अपराध की प्रकृति गंभीर होने के चलते एडीजीसी ने अधिक सजा देने की मांग की. सहायक शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि अदालत ने आरोपी को 20 साल सश्रम कारावास और 1 लाख का अर्थदंड लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details