उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिकरू कांड में 3 मार्च को होगी सुनवाई

By

Published : Feb 17, 2021, 10:50 PM IST

कानपुर देहात में बहुचर्चित बिकरू कांड मामले में सुनवाई के लिए 3 मार्च की तारीख तय की गई है. खुशी दुबे मामले की सुनवाई 23 फरवरी को होगी.

बिकरुकांड मामले में तीन मार्च को होगी सुनवाई
बिकरुकांड मामले में तीन मार्च को होगी सुनवाई

कानपुर देहात: बहुचर्चित बिकरू कांड की सुनवाई अब 3 मार्च को होगी. पूरे मामले की सुनवाई कानपुर देहात के न्यायालय में चल रही है. जेसीबी रिलीज मामले की सुनवाई 18 फरवरी को होगी.

जेसीबी मामले में 18 फरवरी को होगी सुनवाई
बता दें कि बिकरू गांव में 2 जुलाई 2020 को कुख्यात अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी. इसमें सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दबिश देने गई पुलिस की आने की भनक लगने पर विकास दुबे ने अपने घर के पास रास्ते में जेसीबी लगा दी थी. उसी दौरान अपने साथियों के साथ मिलकर उसने फायरिंग भी शुरू कर दी थी. मामले की सुनवाई कानपुर देहात की एंटी डकैती कोर्ट में चल रही है. जेसीबी रिलीज कराने के लिए मालिक ने कोर्ट में अर्जी दी है. इसमें 18 फरवरी यानी कल फैसला सुनाया जा सकता है. बिकरू कांड के आरोपियों की सुनवाई तीन मार्च को होगी. सहायक शासकीय अधिवक्ता प्रदीप पांडेय ने बताया कि तीन मार्च की तारीख तय की गई है.

23 फरवरी को होगी खुशी मामले सुनवाई
विकास दुबे के साथी अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे के मामले की सुनवाई किशौर न्याय बोर्ड में चल रही है. खुशी पर फर्जी सिम रखने के मामले में बोर्ड ने उसकी उम्र का निर्धारण करने के लिए उसके कॉलेज के प्रधानाचार्य को तलब कर बयान लिए थे. प्रधानाचार्य के बयान के बाद बोर्ड ने यह फिर से माना है कि खुशी नाबालिग है. खुशी के अधिवक्ता शिवकांत दीक्षित ने बताया कि 23 फरवरी की तारीख सुनवाई के लिए तय की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details