उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गैंगस्टर कोर्ट में पेशी पर जा रहे युवक की गोली मारकर हत्या

By

Published : Feb 23, 2021, 4:13 AM IST

युवक की गोली मारकर हत्या
युवक की गोली मारकर हत्या

यूपी के कन्नौज में गैंगस्टर कोर्ट में पेशी पर जा रहे युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक हत्या के आरोप में तीन माह जेल की सजा काटकर जमानत पर बाहर था. एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है.

कन्नौज: सदर कोतवाली क्षेत्र के तहसीपुर गांव में गैंगस्टर कोर्ट में पेशी पर जा रहे हत्यारोपी की चार लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. दिन दहाड़े हुई हत्या से इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही सदर कोतवाली पुलिस समेत बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर हंगामा काटा. पुलिस ने आरोपी के परिजनों को हिरासत में लिया है. मृतक हत्या के आरोप में तीन माह जेल की सजा काटकर लौटा था.

जानकारी देते एसपी प्रशांत वर्मा.
यह है पूरा मामला
तहसीपुर गांव निवासी नीलेश कुमार (30) पुत्र बालक पर पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की थी. सोमवार को चाचा उमाकांत और जीजा रामवीर के साथ बाइक पर बैठकर वह कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा था. गांव के बाहर पहुंचते ही गांव के ही रहने वाले मंजीत, डब्बू ने अपने साथी राजेश व परमाई के साथ घेर लिया. इस दौरान मंजीत ने नीलेश के सीने में तमंचा में सटाकर गोली मार दी. इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई. दिन दहाड़े हुई हत्या से इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने आरोपियों के परिजनों को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.
हत्या का आरोपी था मृतक
करीब छह माह पहले तहसीपुर गांव निवासी चंद्र प्रकाश की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. युवक का शव काली नदी के किनारे पड़ा मिला था. मामले में मृतक नीलेश पर हत्या का आरोप लगा था. जिसमें मृतक को तीन माह की जेल हुई थी. बीते 26 जनवरी को जमानत पर बाहर आया था.
आरोपियों के घर में की तोड़ फोड़
घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने आरोपियों पर घर में घुसकर जमकर तोड़ फोड़ की. मृतकों के परिजनों ने पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. वहीं एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि मृतक नीलेश हत्या का आरोपी था. वह जमानत पर बाहर था. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details