उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: ब्लड चढ़ाने के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

By

Published : Oct 15, 2020, 2:30 PM IST

अस्पताल में ऑपरेशन के टांके कटवाने आई महिला को डॉक्टरों ने ब्लड चढ़ा दिया. ब्लड चढ़ाने के दौरान महिला की हालत बिगड़ गई. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही और जबरदस्ती ब्लड चढ़ाने का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस ने विधिक कार्रवाई करने के बाद शव को जिला मुख्यालय स्थित पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया.

etvbharat
महिला की मौत

कन्नौज: जिले के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र स्थित पुष्पांजलि अस्पताल में ऑपरेशन के टांके कटवाने आई महिला को डॉक्टरों ने जबरदस्ती ब्लड चढ़ा दिया. ब्लड चढ़ाने के दौरान महिला की हालत बिगड़ गई. इससे उसकी मौत हो गई. महिला की मौत होते ही डॉक्टर व अन्य स्टाफ मौके से भाग निकले. परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा काटना शुरू कर दिया. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया. पुलिस ने विधिक कार्रवाई करने के बाद शव को जिला मुख्यालय स्थित पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया. बताया जा रहा है कि मृतक महिला का करीब 13 दिन पहले इसी अस्पताल में प्रसव के दौरान ऑपरेशन किया गया था.

क्या है पूरा मामला
जहानगंज थाना क्षेत्र के बदरेपुरवा गांव निवासी सतेंद्र की 25 वर्षीय पत्नी काजल को बुधवार को परिजन छिबरामऊ स्थित पुष्पांजलि अस्पताल में प्रसव के दौरान किए ऑपरेशन के टांके कटवाने के लिए लेकर पहुंचे थे. बताया जा रहा है अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने ब्लड कम होने की बात कहकर खून चढ़ाना शुरू कर दिया. ब्लड चढ़ाते समय काजल की अचानक तबियत बिगड़ गई. जब तक परिजन कुछ समझ पाते महिला की मौत हो गई. महिला की मौत होते ही अस्पताल में मौजूद डॉक्टर व स्टाफ मौके से भाग निकले. आक्रोशित परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझाकर शांत कराया. इसके बाद शव का पंचायतनामा भरने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

महिला का हुआ था प्रसव के दौरान ऑपरेशन
मृतक काजल के पति सतेंद्र ने बताया कि प्रसव पीड़ा होने पर बीते तीन अक्तूबर पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती कराया गया था. प्रसव के दौरान काजल का ऑपरेशन हुआ था. डॉक्टरों ने पांच दिन बाद टांके काटने के लिए बुलाया था. आरोप लगाया है कि मंगलवार को जब वह पत्नी को लेकर टांके कटवाने अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टरों ने खून की कमी बताते हुए जबरन ब्लड चढ़ा दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. परिजनों ने आरोप लगाया है कि मौत के बाद डॉक्टरों ने कोरे कागज पर साइन कराने की भी कोशिश की. परिजनों ने डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details