उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्रौजः रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दस घायल

By

Published : Nov 4, 2020, 11:29 AM IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में रास्ते को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे और पत्थर चले. मारपीट में दोनों पक्षों से दस लोग घायल हो गए हैं . घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज भिजवाया और मामले की जांच शुरू की. दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है.

अस्पताल में भर्ती घायल.
अस्पताल में भर्ती घायल.

कन्नौजःजिले के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के खनियापुर गांव में रास्ते निकलने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे व ईंट पत्थर चलने लगे, जिसमें दस लोग घायल हो गए. इस दौरान गांव में भगदड़ मच गई. मारपीट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गाली देने पर शुरू हुआ विवाद
इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के खनियापुर गांव निवासी सुरेंद्र व कश्मीर सिंह के बीच काफी समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. बताया जा रहा है कि कश्मीर सिहं के दरवाजे पर साफ-सफाई का काम चल रहा था. इसी दौरान गांव का ही इंद्रपाल वहां से गुजरा तो कश्मीर ने गाली गलौज शुरू कर दी. गालियां देने का विरोध करने पर दोनों पक्ष आमने सामने आ गए. इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडा व ईंट पत्थर चले.

पथराव से गांव में मची भगदड़
पथराव शुरू होते ही गांव में भगदड़ मच गई और ग्रामीणों ने घरों में छिपकर जान बचाई. पथराव में दोनों पक्षों से 10 लोग घायल हो गए. पथराव व मारपीट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. घायलों को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. कोतवाली प्रभारी विमलेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने भी दोनों पक्षों के बवालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

मारपीट में यह लोग हुए घायल
रास्ते को लेकर हुए मारपीट व पथराव में कश्मीर सिंह, श्याम राजपूत, विनित, गौरव व अभिषेक को गंभीर चोटें आई है. जबकि दूसरे पक्ष से सुरेंद्र, इंद्रपाल, सर्वेश कुमार, आरती व संजीव चोटिल हो गए

घायलों को नहीं मिला बेड, फर्श पर तड़पते रहे
मारपीट में घायल हुए लोगों को मेडिकल कॉलेज में बेड तक नहीं मिल सके. कुछ घायल घंटों फर्श पर ही दर्द से तड़पते रहे. काफी मिन्नतें करने के बाद घायलों को बेड मिल सका. जिसके बाद घायलों का इलाज शुरू हो सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details