उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध वसूली से नाराज आढ़तियों ने जीटी रोड किया जाम, मंडी इंस्पेक्टर को निलंबित करने की मांग

By

Published : Jul 11, 2022, 3:50 PM IST

कन्नौज के छिबरामऊ में आढ़तियों ने मंडी इंस्पेक्टर पर अवैध वसूली का आरोप लगाया है. इसके विरोध में व्यापारियों ने जीटी रोड जाम कर दिया. इस दौरान उन्होंने मंडी इंस्पेक्टर को निलंबित करने की मांग की. आइये खबर में पूरा माजरा जान लेते हैं.

etv bharat
प्रदर्शन के दौरान व्यापारियों को समझाते हुए पुलिस अधिकारी

कन्नौज: छिबरामऊ स्थित गल्ला मंडी में आढ़तियों ने सोमवार को मंडी इंस्पेक्टर पर अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. इस दौरान व्यापारियों ने मंडी इंस्पेक्टर को सस्पेंड करने की मांग की. अपनी मांगों को लेकर व्यापारियों ने एसडीएम को ज्ञापन भी दिया है. मांग पूरी न होने पर उन्होंने हड़ताल की चेतावनी दी है. फिलहाल मौके पर मौजूद अधिकारियों ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वाशन देकर व्यापारियों शांत कराया है.

दरअसल, आढ़तियों ने मंडी इंस्पेक्टर श्रवण सिंह पर अवैध वसूली का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि पैसे न देने पर मंडी इंस्पेक्टर ने कर चोरी का फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया है. इसके विरोध में व्यापारियों ने जीटी रोड जाम कर मंडी इंस्पेक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मामले की सूचना मिलते ही, डीएम राकेश कुमार मिश्रा, एसपी राकेश कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम अशोक कुमार, सीओ शिव कुमार समेत थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.

मंडी इंस्पेक्टर के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन

इस दौरान व्यापारियों ने मंडी इंस्पेक्टर को सस्पेंड करने और व्यापारियों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने की मांग की. अपनी मांगो को लेकर आढ़तियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने एसडीएम को बताया कि 1 जून को रिन्यूवल होता है, जिसमें 250 रुपए की रसीद कटती है. लेकिन मंडी के सभी आढ़तियों से ढाई हजार रुपए की वसूली की जा रही है. अवैध वसूली का विरोध करने पर व्यापारियों पर फर्जी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इस दौरान व्यापारियों ने चेतावनी दी कि उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो व्यापारी मजबूरन हड़ताल पर उतरेंगे. इसके बाद मौके पर मौजूद अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वाशन देकर उन्हें शांत कराया. वहीं हंगामें के दौरान मंडी में काम-काज पूरी तरह ठप रहा.

यह भी पढ़ें-अलीगढ़ नगर निगम के खिलाफ पार्षद हुए लामबंद, बढ़ा हाउस टैक्स वापस लेने की मांग

यह है व्यापारियों पर दर्ज मुकदमे का मामला: छिबरामऊ मंडी समिति में लगातार कर चोरी की शिकायतें मिल रही थीं. इस पर बीते रविवार की शाम मंडी निरीक्षक श्रवण सिंह ने जांच के दौरान बिल्टी से ज्यादा माल लादकर जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ लिया था. कागजों में 63 कुंतल वजन दिखाया गया था लेकिन वजन कराने में ट्रॉली में 90 कुंतल माल निकला था.

इंस्पेक्टर ट्रॉली रुकवाकर रिपोर्ट तैयार कर ही रहे थे कि कार्रवाई की भनक लगते ही कई व्यापारी मौके पर पहुंच गए. मंडी इंस्पेक्टर का आरोप है कि व्यापारियों ने रिपोर्ट को फाड़कर फेंक दिया. इसके बाद मंडी इंस्पेक्टर ने अनुज गुप्ता उर्फ जानी गुप्ता और गोलू गुप्ता समेत 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ 147, 323, 504, 506, 332, 353, 427 व सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में रिपोर्ट दर्ज करा दी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details