उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CCTV Footage : चोरों ने पहले सिर झुकाकर मां काली को किया प्रणाम, फिर आभूषण चोरी कर हुए फरार

By

Published : Jan 25, 2023, 3:25 PM IST

Updated : Jan 25, 2023, 4:58 PM IST

मंदिर में चोरी
मंदिर में चोरी ()

कन्नौज (kannauj news) में चोरों ने मंदिर में चोरी की है. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

मंदिर में हुई चोरी की सीसीटीवी फुटेज

कन्नौज:जिले तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के खैरनगर रोड स्थित तिर्वागंज में एक मंदिर में चोरी की घटना सामने आई है. चोरों ने घटना को अंजाम देने से पहले मां काली की प्रतिमा के आगे हाथ जोड़कर सिर झुकाकर प्रणाम किया और चोरी की माफी मांगी. इसके बाद चोरों ने देवी की प्रतिमा के आभूषण और दान पेटिका से नगदी चोरी कर फरार हो गए. मंदिर के प्रबंधक ने कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी दी है. चोरी की यह घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू कर दी है.

मां काली महादेव जी अक्षय मंदिर

क्या है पूरा मामला
दरअसल, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के खैरनगर रोड पर तिर्वागंज मोहल्ला में मां काली महादेव जी अक्षय मंदिर है. मंदिर की देखरेख प्रबंधक अजय कुमार चतुर्वेदी करते है. बीते 23 जनवरी की रात तीन चोर मंदिर में चोरी करने की नियत से दाखिल हुए. चोर मंदिर का ताला तोड़कर अंदर घुसे. चोरों ने घटना को अंजाम देने से पहले काली मां की प्रतिमा को हाथ जोड़कर प्रणाम किया और दोनों हाथ जोड़कर चोरी के लिए क्षमा मांगी. उसके बाद चोरों ने मूर्ति पर चढ़े आभूषण चोरी कर लिए. चोरों ने दानपात्र में पड़ी नगदी भी चोरी कर ले गए. चोरी की घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. जब घटना के दूसरे दिन मंदिर के प्रबंधक अजय चतुर्वेदी ने गेट खुला देखा तब चोरी होने की जानकारी हो सकी.

चोरों ने तोड़ा मंदिर के गेट का ताला

प्रबंधक ने कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर दी है. चोर सोने की चार नथ, चांदी की एक करधनी, एक सोने का आर्टिफिशियल हार और दान पात्र में रखी एक हजार रुपए की नगदी ले गए है. पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू कर दी है. चोरी की घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. चोर कभी भी किसी भी घटना को अंजाम दे सकते है. जिले में लगातार हो रही चोरियों से पुलिस की सक्रियता की पोल खोल कर रख दी है.

यह भी पढ़ें-Transfer Of Basic Education Officers : विजय प्रताप सिंह वरिष्ठ प्रवक्ता डायट बने, इसलिए हो रही चर्चा

Last Updated :Jan 25, 2023, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details