उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: डेंगू से पीड़ित किशोरी की इलाज के दौरान मौत

By

Published : Oct 12, 2020, 4:19 AM IST

यूपी के कन्नौज जिले में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. रविवार को डेंगू से पीड़ित एक किशोरी की मौत हो गई. वहीं लगातार फैल रहे डेंगू के संक्रमण के चलते लोगों में दहशत का माहौल है. अब तक डेंगू से जिले में 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

डेंगू से पीड़ित किशोरी की इलाज के दौरान मौत.
डेंगू से पीड़ित किशोरी की इलाज के दौरान मौत.

कन्नौज:जिले में डेंगू ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. वहीं, डेंगू से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को इलाज के दौरान डेंगू से पीड़ित किशोरी की मौत हो गई. किशोरी की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. जिले में डेंगू से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं लगातार फैल रहे डेंगू के संक्रमण के चलते लोगों में दहशत का माहौल है.

सौरिख थाना क्षेत्र में रहनेवाली 14 वर्षीय छात्रा कशिश को बीते 26 सितंबर को बुखार आने पर परिजनों ने निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था, जहां जांच में कशिश को डेंगू की पुष्टि हुई थी. बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान किशोरी की प्लेटलेट्स लगातार कम होती रही. इससे उसकी हालत लगातार बिगड़ती रही.

वहीं सेहत में सुधार न होने पर परिजन ने किशोरी को तिर्वा मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे. यहां पर चार दिनों तक इलाज होने के बाद भी स्थिति में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने कशिश को सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. रविवार को इलाज के दौरान कशिश की सैफई मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई. मौत की सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया. मृतक छात्रा के पिता राजू गुप्ता फल व सब्जी की ठेली लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते है. मृतिका के एक भाई और तीन बहनें है.

पैथालॉजी संचालक जांच में नहीं करते हैं डेंगू बुखार की पुष्टि
सौरिख के अलावा आसपास के इलाकों में संक्रामक रोगों ने पैर पसार रखे हैं. बताया जा रहा है कि बुखार से पीड़ित जब पैथालॉजी पर जांच के लिए जाता है. पैथालॉजी संचालक मलेरिया व डेंगू की पुष्टि नहीं करते हैं. बल्कि प्लेटलेट्स कम होने की रिपोर्ट थमाकर इलाज कराने की सलाह देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details