उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

परीक्षा में नंबर कम आने पर छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

By

Published : Jun 19, 2022, 8:58 PM IST

कन्नौज के पंडित दीन दयाल राजकीय इंटर कॉलेज के इंटरमीडिएट के छात्र सुरजीत ने अपने मन मुताबिक प्रदर्शन न कर पाने के कारण ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी.

etv bharat
गुरसहायगंज कोतवाली

कन्नौजः जिले की गुरसहायगंज कोतवाली में भट्टा गांव के सामने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 80 फीसदी से कम अंक आने से नाराज छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर हत्या कर ली. बेटे की मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बताया जा रहा है कि मृतक छात्र 80 फीसदी से कम अंक आने पर परिजनों को चेहरा न दिखाने की बात पहले ही कर चुका था. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. छात्र के 60 प्रतिशत अंक आए थे.

गुरसहायगंज कोतवाली के जसोदा चौकी क्षेत्र के ताखेपुरवा गांव निवासी संजय यादव का 18 वर्षीय पुत्र सुरजीत कस्बा के ही पंडित दीन दयाल राजकीय इंटर कॉलेज में इंटर का छात्र था. बीते शनिवार को इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम आया था. छात्र के इंटर में 60 फीसदी अंक आए थे. 80 फीसदी से कम अंक आने से छात्र परेशान था. रिजल्ट आने के बाद सुरजीत शनिवार की देर रात खेत की तरफ जाने की बात घर से निकल गया था. इसके बाद छात्र ने भट्टा गांव के सामने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली. जब छात्र घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने खोजबीन की. लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका.

पढ़ेंः यूपी बोर्डः 81% आने से खुश नहीं थी छात्रा, 'सॉरी मम्मी-सॉरी पापा' कहकर लगा दी नहर में छलांग

स्टेशन अधीक्षक की सूचना पर मौके पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. रविवार को परिजनों को सूचना मिली कि किसी युवक ने ट्रेन से कूदकर आत्महत्या कर ली. जिस पर परिजन जिला अस्पताल पहुंचकर पता करने गए तो शव को देख उनके होश उड़ गए. शव को देख परिजनों में चीख पुकार मच गई. मृतक की बहन अर्चना ने बताया कि भाई पहले ही कह रहा था कि 80 फीसदी से कम अंक आने पर चेहरा नहीं दिखाएगा. नंबर कम आने पर ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details