उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में बिजली कर्मियों की हड़ताल से गहराया पेयजल का संकट, 70 फीसदी इलाके प्रभावित

By

Published : Mar 18, 2023, 1:50 PM IST

कन्नौज में बिजली कर्मचारियों और अधिकारियों की हड़ताल से लोगों को पीने की पानी का समस्या हो गई है. जिले में 42 घंटे से बिजली की आपूर्ति ठप है. नगर पालिका टैंकर्स से पानी सप्लाई दे रहा है.

कन्नौज में बिजली कर्मियों की हड़ताल
कन्नौज में बिजली कर्मियों की हड़ताल

कन्नौजः विद्युत कॉरपोरेशन विभाग के कर्मचारी और अधिकारी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. इससे जिले भर में बिजली व्यवस्था चरमरा गई है. जगह-जगह बिजली सप्लाई ठप हो गई है. करीब 42 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप होने के चलते इत्रनगरी के लोग पेयजल की संकट से जूझ रहे हैं. डीएम के निर्देश पर नगर पालिका टैंकर्स से पानी सप्लाई देकर लोगों को राहत देने की कोशिश कर रही है. बिजली कर्मचारियों की हड़ताल आम लोगों के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो रही है.

दरअसल विद्युत कॉरपोरेशन के कर्मचारी और अधिकारी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर बीते दिनों से धरना पर बैठे हुए थे. मांगें पूरी न होने पर बीते शुक्रवार को कर्मचारी हड़ताल पर चले गए. इससे करीब 42 घंटे से जिले के 70 फीसदी से ज्यादा इलाकों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है. बिजली न आने की वजह से लोगों के सामने पानी का संकट खड़ा हो गया है.

शनिवार की सुबह लोग पानी के लिए बाल्टी और डिब्बे लेकर हैंडपंपों पर दौड़ते नजर आए. एक-एक बाल्टी पानी के लिए भी लोगों को जूझना पड़ रहा है. पानी के संकट से निजात दिलाने के लिए डीएम शुभ्रांत शुक्ला ने तीनों नगर पालिकाओं और पांचों नगर पंचायतों को टैंकर से पानी सप्लाई कराने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद शनिवार को नगर पालिका ने अलग-अलग मोहल्लों, सार्वजनिक स्थानों, बस स्टैंड, जिला अस्पताल समेत अन्य स्थानों पर टैंकर से पानी भेजा.

बिजली कर्मी बिजली सप्लाई में कोई गड़बड़ी न कर पाएं, इसके लिए अतिरिक्त एसडीएम अवनीश गौतम को निगरानी के लिए बिजली घर में तैनात किया गया है. डीएम शुभ्रांत शुक्ला ने बताया कि आपूर्ति बहाल कराने का प्रयास किया जा रहा है. टैंकर्स के माध्यम से पानी की सप्लाई कराई जा रही है.

सदर नगर पालिका ईओ नीलम चौधरी ने बताया कि बिजली विभाग की हड़ताल चल रही है. इसको लेकर डीएम ने सभी नगर पालिका पंचायतों को आदेश दिया है कि जिन मोहल्लों में पानी बाधित है, वहां टैंकर्स से सप्लाई कराई जाए. उन्होंने बताया कि जहां से फोन आ रहा है, वहां पानी की व्यवस्था की जा रही है. इसके अलावा वार्डों और मोहल्लों में भी पानी की सप्लाई भेजी जा रही है.

ये भी पढ़ेंःElectricity Workers Strike को लेकर नाराज हैं सीएम, ऊर्जा मंत्री की बैठक में हो सकता है कड़ा फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details