उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंडी में अवैध तरीके से आलू खरीदने वाले सपा नेता समेत पांच पर 50-50 हजार जुर्माना

By

Published : Dec 26, 2022, 3:35 PM IST

कन्नौज के सपा विधायक समेत पांच लोगों पर प्रशासन ने जुर्माना लगाया है. क्या है पूरा मामला चलिए आगे जानते हैं.

Etv bharat
नायाब तहसीलदार ने दी कार्रवाई की जानकारी.

कन्नौज:ठठिया कस्बा स्थित नवनिर्मित विशिष्ट आलू मंडी (potato market) में बिना लाइसेंस व बिना दुकान आवंटन के अवैध रूप से आलू की खरीद-फरोख्त करने के मामले में प्रशासन ने सपा नेता (sp leader) समेत पांच आलू व्यापारियों पर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को अवैध रूप से आलू की खरीद-फरोख्त की सूचना पर एसडीएम सदर व नायब तहसीलदार ने टीम के साथ छापा मारा था. टीम ने सपा के जिला पंचायत सदस्य व जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रहे श्याम सिंह यादव समेत पांच लोगों को अवैध तरीके से आलू की खरीद करते पकड़ा. इसके बाद टीम ने पांचों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था. हालाकिं सभी लोग जमानत पर छूट गए थे.

नायाब तहसीलदार ने दी कार्रवाई की जानकारी.

दरअसल, ठठिया कस्बे में किसानों को अन्य जिलों की दौड़ से बचाने के लिए विशिष्ट आलू मंडी का निर्माण कराया गया है. हाल ही में प्रशासन ने मंडी में व्यापारियों को दुकानें आवंटित कर आलू की खरीद फरोख्त शुरू करवा दी थी. आलू मंडी में बिना लाइलेंस व बिना दुकान आवंटन के अवैध तरीके से आलू की खरीद की सूचना पर बीते शुक्रवार की देर शाम को सदर एसडीएम पवन मीणा, नायब तहसीलदार भूपेंद्र विक्रम सिंह ने टीम के साथ छापा मारा था.

इस दौरान टीम को सपा के जिला पंचायत सदस्य अलमापुर गांव निवासी श्याम सिंह यादव, अवध कुमार, व बलवीर सिंह, शिशुपाल सिंह व सदलेपुरवा गांव निवासी शिवम सिंह को अवैध तरीके से आलू की खरीद करते हुए पकड़ा था. टीम को मौके से कैश, विजटिंग कार्ड, आलू कंपनी का बैनर, बिल बुक व अन्य कागजात भी मिले थे.

मंडी में बिना रजिस्ट्रेशन के फर्म कारोबार करते मिली. सभी व्यापारी फर्म के जरिए अवैध रूप से आलू का व्यापार करते मिले. इसके बाद एसडीएम ने कार्यवाही करते हुए पांचों व्यापारियों के खिलाफ ठठिया थाना में धारा 37 के तहत मुकदमा दर्ज किया था.

जिला प्रशासन ने पांचों व्यापारियों पर कार्रवाई करते हुए 50-50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है. नायब तहसीलदार सदर भूपेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि मंडी सचिव मामले की जांच कर रहे हैं. जांच रिपोर्ट के आधार पर पांचों के खिलाफ आगे कानूनी कार्रवाही जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि पांचों आलू कारोबारी बीते शनिवार को निजी मुचलके पर ठठिया थाने से जमानत पर रिहा हो गए.

ये भी पढ़ेंः सपा विधायक इरफान सोलंकी, उसके भाई सहित कई पर लगा गैंगस्टर एक्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details