उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौजः गौवंश काटने के मामले में 26 के खिलाफ मुकदमा दर्ज, चार गिरफ्तार

By

Published : May 10, 2022, 7:09 PM IST

कन्नौज में गौवंश काटने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों की तहरीर पर छह नामजद व 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है.

ETV BHARAT
सदर कोतवाली क्षेत्र

कन्नौजः सदर कोतवाली क्षेत्र के हाजीगंज खुर्द मोहल्ला स्थित एक खेत में गौवंश काटने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों की तहरीर पर छह नामजद व 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. जबकि अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है.

दरअसल, विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री पंकज मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष मिलन शुक्ला, नगर अध्यक्ष शैलेंद्र त्रिपाठी, नगर संयोजक आकाश बाजपेई ने सदर कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि इत्र नगरी का सामाजिक सौहार्द खराब करने के लिए 8 मई की रात शहर के हाजीगंद खुर्द मोहल्ला में दीदारगंज मोहल्ला निवासी गंगाराम पाल के खेत में बीबी चिमनी मोहल्ला निवासी मो. इरफान, बाबा, जटपुरा मोहल्ला निवासी मौजिम, शीबू, बिल्ली व सफदरगंज मोहल्ला निवासी कल्लू करीब 20 अज्ञात लोगों के साथ चहल कदमी स्थानीय लोगों द्वारा देखी गई. इन लोगों ने नई बस्ती हाजीगंज खुर्द निवासी सचिन राजपूत की गाय चोरी कर हत्या करके सिर व अंग खेत में डाल दिए.

पढ़ेंः खेत में अनुसूचित जाति के लोगों के आने पर लगायी रोक, मुनादी कर 5 हजार जुर्माना और 50 जूते मारने का किया ऐलान

लोगों ने गौवंश के अंग पड़े देख पुलिस को मामले की जानकारी दी. हिन्दू संगठनों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. इसके बाद पुलिस ने विश्व हिन्दू परिषद के पदाधारियों की तहरीर पर छह नामजद समेत 26 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने इरफान, मौजिम, बाबा और कल्लू को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि बाकी के अज्ञात की पहचान का गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है. कोतवाली प्रभारी आलोक दुबे ने बताया कि मामला दर्ज कर आज्ञत लोगों की पहचान की जा रही है. सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा. माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वाले किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details