उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रेमिका से शादी रचाने बांग्लादेश से कन्नौज आए प्रेमी को पुलिस ने हिरासत में लिया

By

Published : Nov 4, 2022, 4:57 PM IST

Updated : Nov 4, 2022, 6:11 PM IST

प्रेमिका से शादी के उद्देश्य से बंग्लादेश से कन्नौज आए विदेशी युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. बंग्लादेशी नागरिक ने सोशल मीडिया के माध्यम से शादी करने का प्लान बनाया था.

प्रेमिका से शादी रचाने बांग्लादेश से कन्नौज आए प्रेमी को पुलिस ने पकड़ा
प्रेमिका से शादी रचाने बांग्लादेश से कन्नौज आए प्रेमी को पुलिस ने पकड़ा

कन्नौज:प्रेमिका से शादी रचाने के लिए यूपी के कन्नौज जिले में आए बंग्लादेशी प्रेमी की तमन्नाओं पर एक मुखबिर ने पानी फेर दिया. मुखबिर की सूचना पर दूसरे देश से आए प्रेमी जाकिर को पुलिस ने पकड़ लिया. पुलिस ने बंग्लादेशी प्रेमी को सदर कोतवाली थाना क्षेत्र से पकड़ा है. बंग्लादेशी युवक के पास से वीजा मिला है, वह अभी वैलेड है. लेकिन बिना किसी विभागीय सूचना के वह यहां कैसे पहुंच गया.

पुलिस इन सवालों के जबाव तलाशने में जुटी है. बंग्लादेशी नागरिक सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी ईदगाह निवासी प्रेमिका से शादी करने के उद्देश्य से आया था. बंग्लादेशी नागरिक अक्टूबर माह से ही कॉलोनी में रुका हुआ था. मामला संज्ञान में आने के पुलिस प्रेमी प्रेमिका को पकड़कर थाने ले गई. फिलहाल आईबी, एलआईयू व स्थानीय पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. यह जानकारी सदर कोतवाल आलोक दुबे ने दी.


ओमान देश में हुआ प्यार, सोशल मीडिया के जरिए बनाया शादी का प्लान
युवती की मां ने बताया कि वह मूल रूप से कन्नौज के बगिया फजल इमाम की रहने वाली हैं. वह करीब 5 साल पहले आसीवन गांव के कांशीराम कॉलोनी में सिफ्ट हो गईं थीं. युवती की मां ने बताया कि आसीवन गांव का ही रहने वाला युवक पंकज जाकिर के साथ ओमान की राजधानी मस्कट में कढ़ाई का काम करता है. पंकज इन दिनों मस्कट में ही है. युवती की मां ने बताया कि पंकज के माध्यम से ही उसकी बेटी का जाकिर से संपर्क हुआ था.

बंग्लादेशी युवक जाकिर अपनी प्रेमिका की बड़ी बहन की शादी के बाद खुद की शादी करने का प्लान बनाकर कन्नौज आया था. जाकिर और उसकी प्रेमिका सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में थे. युवती-युवक दोनों करीब एक साल से संपर्क में थे. बंग्लादेशी युवक ओमान की राजधानी मस्कट में नकाब सिलाई का काम करता था. युवती की मां ने बताया कि उसकी बड़ी बेटी का 20 नवंबर को निकाह होना है, बंग्लादेशी युवक उसकी शादी में शामिल होने और छोटी बेटी से शादी करने के इरादे से आया था.


पुलिस पूछताछ में बंग्लादेशी नागरिक उगले राज
हिरासत में लिए गए बंग्लादेशी नागरिक ने पुलिस पूछताछ में कई महत्वपूर्ण बातें बतायीं हैं. बंग्लादेशी युवक ने बताया कि वह अपनी प्रेमिका के घर पर अक्टूबर माह से गुपचुप तरीके से रह रहा था. युवक ने अपना नाम जाकिर पिता अमीर हुसैन निवासी सोरियतपुर ढाका बांग्लादेश बताया. बंग्लादेशी युवक अपनी प्रेमिका से सोशल साइट्स के जरिए लगातार संपर्क में था.


ऐसे पहुंचा बंग्लादेशी प्रेमी कन्नौज
हिरासत में लिया गया युवक बांग्लादेश से कोलकाता आया. इसके बाद वह कोलकाता से अनवरगंज(कानपुर) पहुंचा. कानपुर के बाद वह अपनी प्रेमिका के घर कन्नौज पहुंच गया.

इसे पढ़ें- हिमाचल में कमजोर सरकार आई तो यूपी का माफिया यहां की शांति भंग कर देगा- योगी आदित्यनाथ

Last Updated : Nov 4, 2022, 6:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details