उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छापामार अभियान में 400 लीटर अवैध शराब बरामद, 40 गिरफ्तार

By

Published : Mar 13, 2021, 8:00 PM IST

यूपी के कन्नौज जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान पुलिस ने 400 लीटर अवैध शराब बरामद करने के साथ ही 40 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

etv bharat
छापामार अभियान में 400 लीटर अवैध शराब बरामद

कन्नौज:आगामी पंचायत चुनाव और होली के दौरान अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. पुलिस ने शराब माफिया की कुंडली तैयार कर जिले के अलग-अलग हिस्सों में छापामार अभियान चलाया. पुलिस ने दो सप्ताह के भीतर करीब 400 लीटर अवैध शराब बरामद की है. साथ ही हजारों लीटर लहन को नष्ट किया. पुलिस ने अवैध शराब के कारोबार में शामिल 40 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की कार्रवाई से शराब माफिया में हड़कंप मचा हुआ है.

इसे भी पढ़ें-जंगल में बनाई जा रही थी कच्ची शराब, आबकारी विभाग ने मारा छापा

यह है पूरा मामला

पंचायत चुनाव और होली पर्व पर ग्रामीण इलाकों में शराब की मांग बढ़ने लगती है. चुनाव के दौरान अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए पुलिस के सामने बड़ी चुनौती है. चुनाव से पहले ही पुलिस ने अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए कमर कस ली है. एसपी प्रशांत वर्मा के निर्देश पर पुलिस बीते दो सप्ताह से अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चला रही है. पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में अलग-अलग इलाकों में छापामार कर करीब 400 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है. इसके साथ ही पांच हजार लीटर लहन को भी नष्ट किया गया. पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफिया में हड़कंप मचा हुआ है.

40 लोगों को किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने छापामार अभियान के दौरान अवैध शराब के कारोबार से जुड़े 40 लोगों को गिरफ्तार किया है. एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि पिछले दो सप्ताह से अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था. इसमें पुलिस ने 400 लीटर अवैध शराब बरामद की है. करीब पांच हजार लीटर लहन को नष्ट किया गया. साथ ही 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अवैध शराब के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा.

थाना प्रभारियों को दिए गए निर्देश

एसपी प्रशांत वर्मा ने सभी थाना प्रभारियों व चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में शराब की अवैध बिक्री पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं. पहले अवैध शराब की तस्करी करने वालों या बनाने के आरोप में गिरफ्तार हुए लोगों को चिह्नित करने के भी आदेश दिए हैं. साथ ही एसपी ने उनकी वर्तमान स्थिति पता करने के भी निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details