उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मवेशी चरा रहा था अधेड़, आकाशीय बिजली गिरने से मौत

By

Published : Aug 14, 2022, 9:29 PM IST

कन्नौज के इंदरगढ़ थाना (thana indergarh kannauj) क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से मवेशी चरा रहे अधेड़ की मौत हो गई.

Etv Bharat
रोते मृतक के परिजन

कन्नौज:इंदरगढ़ थाना (thana indergarh kannauj) क्षेत्र के सरगौली गांव में रविवार को आकाशीय बिजली ऊपर गिरने से अधेड़ की मौत हो गई. बारिश के दौरान मवेशी चराने के समय हादसा हुआ. मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया. ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस और राजस्व टीम को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने मृतक के परिजनों को आपदा सहायता राशि दिलाए जाने का भरोसा दिलाया.

इंदरगढ़ थाना के अंर्तगत हसेरन चौकी क्षेत्र के सरगौली गांव निवासी राज किशोर (52) उर्फ राजू पुत्र सूबेदार रविवार को मवेशी चराने के लिए खेतों की ओर लेकर गए थे. तभी तेज बारिश शुरू हो गई. इस दौरान अधेड़ बारिश से बचने के लिए छाता लगाकर खुले मैदान में बैठ गया. इसी दौरान आकाशीय बिजली अधेड़ के ऊपर गिर पड़ी. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. बारिश बंद होने के बाद जब ग्रामीण पहुंचे तो शव को पड़ा देख परिजनों को घटना की जानकारी दी. सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस और राजस्व टीम को दी. सूचना पर पहुंचे हसेरन चौकी प्रभारी राहुल शर्मा ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें:तालग्राम थाना प्रभारी को हटाने के लिए रची गई थी ये साजिश, मास्टरमाइंड व साथी गिरफ्तार

मृतक चार भाइयों में दूसरे नंबर का है. उसकी शादी नहीं हुई थी. तिर्वा तहसीलदार अनिल कुमार सरोज ने भी मौके पर पहुंचकर परिजनों से वार्ता कर ढांढस बंधाया. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आपदा राहत कोष से आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया. घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details