उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फॉल्ट ठीक करते समय करंट लगने से लाइनमैन की मौत

By

Published : Jun 17, 2021, 6:32 AM IST

कन्नौज में बिजली के पोल पर चढ़कर फॉल्ट ठीक करते समय करंट लगने से एक लाइनमैन की मौत हो गई. घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोच्यूर्री में रखवा दिया.

फॉल्ट ठीक करते समय करंट लगने से लाइनमैन की मौत
फॉल्ट ठीक करते समय करंट लगने से लाइनमैन की मौत

कन्नौज:जिले केसौरिख थाना क्षेत्र के नादेमऊ गांव में बिजली के पोल पर चढ़कर फॉल्ट ठीक करते समय हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से संविदा लाइनमैन की मौत हो गई. मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोच्यूर्री में रखवा दिया. बताया जा रहा है लाइनमैन बुधवार की देर रात फॉल्ट ठीक करने गया था.

सौरिख थाना क्षेत्र के ढकापुरवा गांव निवासी अमित कुमार उर्फ बड़े (30) पुत्र विश्वनाथ सिंह हसेरन विद्युत केंद्र में संविदा पर लाइनमैन के पद पर तैनात था. बुधवार की देर रात अमित कुमार नादेमऊ गांव में बिजली का फॉल्ट ठीक करने आया था. लाइनमैन बिजली पोल पर चढ़कर फॉल्ट ठीक कर रहा था. तभी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गया. इससे वह बिजली पोल से नीचे गिर पड़ा. ग्रामीणों ने आनन फानन में नादेमऊ चौकी इंचार्ज अरिमर्दन को घटना की जानकारी दी. सूचना पहुंचे चौकी इंचार्ज ने घायल को एबुंलेंस की मदद से मेडिकल कॉलेज भिजवाया. मेडिकल कॉलेज जाते समय लाइनमैन ने रास्ते में दम तोड़ दिया.

पुलिस ने घटना की जानकारी परिजनों को दी. मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने विधिक कार्रवाई करने के बाद शव को मोच्यूर्री में रखवा दिया.

इसे भी पढे़ं:इस हालत में मिली किशोरी, देखकर दंग रह गए परिजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details