उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज : डीएम ने क्वारेंटाइन सेंटरों का लिया जायजा, रसोइये को लगाई फटकार

By

Published : May 3, 2020, 10:44 PM IST

यूपी के कन्नौज में डीएम और एसपी ने सभी क्वारेंटाइन सेंटरों का औचक निरीक्षण किया. कन्नौज पब्लिक स्कूल में राजस्थान से आए 95 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है.

kannauj district magistrate
मेनू के अनुसार खाना ना मिलने पर डीएम ने रसोइये को फटकार लगाई

कन्नौज:जिले में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र और पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने क्वारेंटाइन सेंटरों का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि प्रवासी कामगारों का पूर्ण विवरण लेकर उन्हें तहसीलवार स्क्रीनिंग कराकर उन्हें होम क्वारेंटाइन किया जाए.

उन्होंने कन्नौज पब्लिक स्कूल में राजस्थान से आए जनपद के 95 व्यक्तियों की जानकारी ली. इसके बाद तहसीलदारों को निर्देश देते हुए डीएम ने कहा कि सभी व्यक्तियों का तहसील वार रजिस्टर बनाकर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. श्रम विभाग भी सभी कामगारों का ब्यौरा लेकर उन्हें उनकी कुशलता के अनुरूप कार्य दिलाएं.

डीएम ने लगाई फटकार

जिलाधिकारी ने क्वारेंटाइन सेंटर राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज तिर्वा का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वहां दी जा रही सुविधाओं और भोजन के बारे में जानकारी ली. मेनू के अनुसार खाना ना मिलने पर उन्होंने कड़ी फटकार लगाते हुए मेनू के अनुसार भोजन मुहैया कराए जाने के निर्देश दिए.

महिलाओं के खाते में पहुंचेगी धनराशि

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत महिला पीएमजेडी खाताधारकों को डीबीटी के माध्यम से धनराशि भेजी जा चुकी है. खाता धारक जिनके खाता संख्या के अंत में क्रमशः 0 या 1 हो वह 04 मई, 2 या 3 हो वह 05 मई, 4 या 5 हो वह 06 मई, 6 या 7 हो वह 08 मई और 8 या 9 हो वह 11 मई को अपने खातों में से धनराशि निकल सकेंगे. उन्होंने सभी जनपदवासियों से अपील भी की है की सभी व्यक्ति बैंकों से पैसे निकालने के लिए एक जगह भीड़ एकत्रित ना करें. सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए बैंक से पैसे निकालें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details