उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पति की हत्या के मामले में पत्नी और उसके प्रेमी समेत तीन दोषियों को उम्रकैद

By

Published : Nov 12, 2021, 4:07 PM IST

यूपी के कन्नौज में प्रेम संबंधों में रोड़ा बनने पर पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके दोस्तों के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी थी. अब इस मामले में जिला अदालत ने पूनम, उसके प्रेमी धर्मवीर व दोस्त नितिन को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

कन्नौज.
कन्नौज.

कन्नौजः पत्नी द्वारा अपने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर पति की हत्या करने के मामले में आरोप सिद्ध होने पर फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सजा सुनाई है. जज मुकेश कुमार द्वितीय ने तीनों आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही 25-25 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है. दरअसल, प्रेम प्रसंग का विरोध करने पर पत्नी ने पति की हत्या की साजिश रची थी. सजा सुनाए जाने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया.

आनंद किशोर कटियार, अधिवक्ता.
उल्लेखनीय है कि सदर कोतवाली क्षेत्र के वाहपुर गांव निवासी श्यामजी (36) की पत्नी पूनम का कानपुर जनपद के शिवराजपुर थाना क्षेत्र के भैंसऊ गांव निवासी धर्मवीर के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. प्रेम प्रसंग की जानकारी होने पर पति विरोध कर रहा था. 14 फरवरी 2015 को संदिग्ध परिस्थितियों में श्याम जी कटियार का शव घर में फांसी के फंदे पर लटकता मिला था. मृतक की बहन प्रीति कटियार ने भाभी पूनम पर हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

आरोप लगाया था कि 13 फरवरी 2015 को वह अपनी बड़ी बहन के घर बिल्हौर शांति पाठ में शामिल होने गई थी. उसी दिन भाभी पूनम ने अपने प्रेमी धर्मवीर व उसके दोस्त निवासी घाटमपुर थाना क्षेत्र के टीचर्स कॉलोनी निवासी नितिन को घर बुला लिया. इसके बाद अवैध संबंधों में बाधक बनने पर उसके भाई श्यामजी की सुतली की रस्सी बनाकर गला कसकर हत्या कर दी. हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे पर लटका दिया.

इसे भी पढ़ें-प्रयागराज दुष्कर्म के मामले में इंस्पेक्टर सहित कई पर FIR दर्ज

पुलिस ने जब शव का पोस्टमार्टम कराया तो हत्या किए जाने की पुष्टि हुई. इसके बाद पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया तो मामले की परत दर परत सामने आती गई. पुलिस ने आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया. बीते गुरुवार को आरोप सिद्ध होने पर फास्ट ट्रैक कोर्ट के जज मुकेश कुमार सिंह ने पत्नी पूनम, उसके प्रेमी धर्मवीर व दोस्त नितिन को उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही 25-25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details