उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिव्यांग बालिका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हत्या की आशंका

By

Published : Apr 4, 2021, 2:11 PM IST

यूपी के कन्नौज में दिव्यांग बालिका का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर में ही फांसी के फंदे से लटकता मिला. मृतका की बड़ी बहन ने पिता पर हत्या का आरोप लगाया है. जबकि परिजनों ने बड़ी बेटी पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

दिव्यांग बालिका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
दिव्यांग बालिका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

कन्नौज: सौरिख थाना क्षेत्र के उडेलापुर गांव में 10 वर्षीय दिव्यांग बालिका नेहा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. बालिका का शव घर में ही फांसी के फंदे पर लटकता मिला. शव को देख परिवार में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस और फॉरेसिंक टीम ने मामले की जांच पड़ताल की. पुलिस ने शव का पंचायत नामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है. पुलिस ने मृतका की बड़ी बहन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. बड़ी बहन ने पिता पर हत्या का आरोप लगाया है. जबकि परिजनों ने बड़ी बेटी पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

दिव्यांग बालिका नेहा(फाइल फोटो).
क्या है पूरा मामला
सौरिख थाना क्षेत्र के उडेलापुर गांव निवासी राजेश कुमार की दिव्यांग 10 वर्षीय पुत्री नेहा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. रविवार को नेहा का शव फांसी के फंदे पर लटकता मिला. शव को फंदे पर लटकता देख बड़ी बहन काजल ने परिजनों को घटना की जानकारी दी. सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों ने पड़ोसियों की मदद से शव को फंदे से नीचे उतारा. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. फॉरेसिंक टीम ने मौके साक्ष्यों को एकत्र किया. मृतका के शरीर पर चोट के निशान मिले है. साथ ही उसके मुंह से झाग भी निकल रहा था.
घटना के समय बड़ी बहन घर में थी मौजूद
बताया जा रहा है कि जब नेहा की मौत हुई तो उसकी बड़ी बहन काजल घर में ही मौजूद थी, जबकि पिता राजेश खानपुर गांव में मजदूरी करने गए थे और मां गेंहू की कटाई करने गई थी. जबकि छोटी बहन सलोनी (4) और भाई जतिन (7) घर पर मौजूद था. काजल ने ही सबसे पहले नेहा के शव को देखा था. पूछताछ में बड़ी बहन ने पिता पर हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं सौरिख थाना प्रभारी पूनम अवस्थी ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details