उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर से टकराई कार, पति-पत्नी और बेटे समेत चार की मौत, तीन घायल

By

Published : May 29, 2023, 4:47 PM IST

Updated : May 29, 2023, 6:12 PM IST

कन्नौज में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे चालक को झपकी आने से तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए.

एक्सप्रेस-वे
एक्सप्रेस-वे

कन्नौजः तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के फगुआ भट्टा कट के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सोमवार को दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. चालक को झपकी आने से तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. भीषण हादसे में एक ही परिवार के पति-पत्नी व बेटा समेत चार लोगों की मौत हो गई. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां घायलों की हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया. वहीं, पुलिस ने चारों शवों को कब्जे में लेकर मोचर्री में रखवा दिए हैं. बताया जा रहा है परिवार लखनऊ में एक शादी समारोह में शामिल होकर वापस घर जा रहा था.

जानकारी के अनुसार, औरैया जनपद के एरवाकटरा थाना क्षेत्र के शेखूपुरवा गांव निवासी कृष्ण मुरारी (55) पुत्र छोटे लाल अपनी पत्नी आशा देवी (52), बेटा राहुल (42), रामजीवन (25), बहू लक्ष्मी (40), बेटी सोनम (20) और एक आठ वर्षीय बालक के साथ लखनऊ में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे. शादी समारोह में शामिल होने के बाद वह सोमवार को पूरे परिवार के साथ वापस अपने घर जा रहे थे. कार राहुल चला रहा था. उनकी कार तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर फगुहा भट्टा के पास 195 किलोमीटर पर पहुंची ही थी, तभी कार चला रहे चालक राहुल को झपकी आ गई. इससे कार अंनियत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर गई.

हादसे में कृष्ण मुरारी, पत्नी आशा देवी, बेटा राहुल समेत आठ वर्षीय बालक की मौत हो गई. जबकि बहू लक्ष्मी, बेटी सोनम व बेटा रामजीवन गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन फानन में घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने तीनों घायलों को कानपुर रेफर कर दिया. वहीं, पुलिस ने चारों शवों को कब्जों में लेकर मोचर्री में रखवा दिया. साथ ही मृतक के परिजनों की घटना की जानकारी दी. एक साथ चार मौतों की खबर से परिवार में कोहराम मच गया. सूचना मिलने के बाद अन्य परिजन कन्नौज के लिए रवाना हो गए हैं.

बहराइच में ई रिक्शा पलटने से एक महिला की मौत, सात लोग घायल
जिले के कैसरगंज से हुजूरपुर जाने वाले मार्ग पर सोमवार को ई-रिक्शा अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक बालक और बालिका समेत एक ही परिवार के सात लोग घायल हो गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ई-रिक्शा चालक रामकुमार पुत्र शुघर अपने ई-रिक्शा से परिवार के साथ ग्राम पंचायत करमुल्लापुर से कैसरगंज बाजार जा रहा था. इस दौरान ई-रिक्शा अनियंत्रित होकर कैसरगंज हुजूरपुर मार्ग पर चकपिहानी गांव के निकट पलट गया. ई-रिक्शा में बैठी सुनीता (30) पत्नी रामकुमार, गुड़िया (16) पुत्री राम कुमार, शीला (10) पुत्री राम कुमार, पिंकी (9) पुत्री रामकुमार, नंदनी (5) पुत्री रामकुमार और उर्मिला (28) पत्नी महेश घायल हो गए, जिसमें सुनीता पत्नी राम कुमार की मौके पर दबकर मौत हो गई. वहीं, अन्य सात लोग घायल हो गए.

घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने कैसरगंज पुलिस को दी. कैसरगंज थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जबकि घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. प्रभारी निरीक्षक राजनाथ सिंह ने बताया कि सभी शादी के लिए समान की खरीददारी के लिए जा रहे थे, तभी यह हादसा हुआ है.

पढ़ेंः बोलेरो की टक्कर से बाइक में लगी आग, 4 साल के मासूम समेत दो की मौत

Last Updated :May 29, 2023, 6:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details