उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में पूर्व प्रधान की हत्या के मामले में 17 लोगों पर FIR, 6 गिरफ्तार

By

Published : Dec 15, 2022, 10:07 PM IST

कन्नौज में चुनावी रंजिश में हुए पूर्व प्रधान के हत्या के मामले में पुलिस ने 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

Etv Bharat
कन्नौज में पूर्व प्रधान की हत्या

कन्नौजःजिले के तालग्राम थाना क्षेत्र के नरुइया गांव में चुनावी रंजिश में हुए पूर्व प्रधान हत्याकांड में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर ग्राम प्रधान समेत 11 नामजद समेत 17 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया है. पुलिस ने इनमें 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, बीते बुधवार को विवाद के बाद दो पक्षों में मारपीट हो गई थी. ग्राम प्रधान के पक्ष के लोगों ने पूर्व प्रधान अरूण शाक्य को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था. गुरूवार को मृतक के पिता हेमराज ने तालग्राम थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोप है कि ग्राम प्रधान सरोजनी देवी पत्नी विजय बहादुर यादव को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर ग्राम सभा के विकास कार्यों के लिए समिति गठित कर दी गई थी. समिति में पुत्र अरूण शाक्य को वित्तीय अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया था. जिस कारण से ग्राम प्रधान व उनका परिवार रंजिश मानने लगा था.

बीते बुधवार को बेटा अपने चचेरे भाई के साथ गांव में स्थित प्राइमरी विद्यालय में लगी समर में पाइप उतरवाकर केफ्टी बनवा रहा था. तभी सरोजनी देवी के उकसाने पर ग्राम प्रधान के पुत्र वृजेंद्र यादव, अजय प्रताप, पुत्री ऊषा यादव, राहुल उर्फ करिया पुत्र वृजेंद्र, जीतू यादव पुत्र विजय, मान सिंह पुत्र अतर सिंह, रामतीर्थ पुत्र मानसिंह, शिवा पुत्र रामवरन, करन उर्फ सोंटी पुत्र नरेंद्र सिंह, अंकित यादव पुत्र जितेंद्र सिंह व छह अज्ञात लोगों गाली गलौज करने लगे. विरोध करने पर उन्होंने लाठी डंडा और सरिया से मारपीट शुरू कर दी. बेटे को पीट पीटकर हत्या कर दी.

एएसपी डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि पूर्व प्रधान हत्याकांड में रिपोर्ट दर्ज कर छह आरोपियों को पकड़ लिया गया है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर चोट लगने की वजह से मौत की बात सामने आई है. मृतक के शरीर पर भी चोट के निशान भी मिले है.

ये भी पढ़ेंःअलीगढ़ में व्यापारी की मौत, परिजनों ने दोस्त पर लगाया हत्या का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details