उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: खेत में लगी आग, 10 बिस्वा गेहूं की फसल जलकर राख

By

Published : Apr 25, 2020, 3:28 AM IST

यूपी के कन्नौज में आग बुझाने के लिए पुलिस द्वारा किए गए प्रयास का वीडियो वायरल हो रहा है. पुलिस के इस अनोखे तरीके से आग तो नहीं बुझी बल्कि आग की चपेट में आने से 10 बिस्वा खेत में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी.

etv bharat
कॉन्सेप्ट इमेज


कन्नौज: के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव कुंवरपुर बनवारी में अज्ञात कारणों के चलते गेहूं के खेत में आग लग गयी. जिसकी वजह से खेत में पड़े 7 गट्टे गेहूं के जलकर राख हो गए आनन-फानन में किसान बाबूराम ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस के दो जवान और एक ड्राइवर मौके पर पहुंचे और पेड़ की टहनी तोड़कर आग बुझाने की कोशिश करने लगे. इस दौरान फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गयी. लेकिन रास्ता सकरा होने की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां खेतों तक नहीं पहुंच पायी. उधर, सिपाहियों की आग बुझाने की तरकीब भी पूरी तरह फेल हो गयी. जिसकी वजह से खेत में काटकर रखी किसान की लाखों की फसल जलकर राख हो गयी.

मौके पर पहुंचे पुलिस हेड कॉन्सटेबल सुखबीर सिह ने बताया कि हमको सूचना मिली थी कि कुंवरपुर बनवारी में आग लग गयी. जिसके बाद हमलोग यहां पहुंच गये मौके पर फायर सर्विस की गाड़ी भी आ गयी थी. लेकिन रास्ता पतला होने की वजह से दमकल की गाड़ी मौके तक नहीं पहुंच सकी. अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details