उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में उभोक्ताओं का राशन हड़पने व मारपीट करने वाले कोटेदार के खिलाफ FIR दर्ज

By

Published : Jul 5, 2022, 10:34 PM IST

कन्नौज जिले में उपभोक्ताओं के साथ मारपीट व राशन हड़पने वाले कोटेदार के खिलाफ शिकायत मिलने पर पूर्ति निरीक्षक ने मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

etv bharat
सौरिख थाना क्षेत्र

कन्नौजः सौरिख थाना क्षेत्र के सकरावा गांव में उपभोक्ताओं के साथ मारपीट व राशन हड़पना एक कोटेदार को महंगा पड़ गया. पीड़ित उपभोक्ताओं ने मामले की शिकायत डीएम से की थी. पीड़ितों की शिकायत पर डीएम के आदेश पर पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. जांच में पूर्ति निरीक्षक को गेहूं, चावल, चना समेत अन्य सामान गायब मिला था. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

दरअसल, सौरिख थाना क्षेत्र के सकरावा गांव के कोटेदार ताहिर अली पर उपभोक्ताओं ने राशन देने के दौरान अभद्रता करने व मारपीट करने का आरोप लगाया था. कई बार शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने से कोटेदार के हौसले बुलंद होते थे. इसके बाद सकरावा गांव निवासी सुबोध कुमार ने राशन न देने व अभद्रता करने की शिकायत शासन व डीएम से की थी. इसके अलावा गांव की रहने वाली हाशमी बेगम ने भी राशन न देने व मारपीट करने की शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर दर्ज कराई थी.

पुलिस ने भी कोटेदार ताहिर अली के खिलाफ मारपीट कर जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज कराया था. कोटेदार के खिलाफ लगातार शिकायतें मिलने के बाद जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने पूर्ति निरीक्षक सियाराम कुरील को मामले की जांच के आदेश दिए थे. पूर्ति निरीक्षक ने उपभोक्ताओं के बयान दर्ज कर राशन डीलर ताहिर अली की दुकान पर छापा मारा था. मौके से दो क्विंटल 70 किलो गेंहू, 5 क्विंटल 7 किलो चावल कम मिला था. इसके अलावा चना, नमक रिफाइंड भी गायब मिला था.

पढ़ेंः गोरखपुर मंडल में लागू हुआ सिंगल स्टेज डिलीवरी सिस्टम, गोदाम से सीधे कोटेदार की दुकान पहुंचेगा राशन

कोटेदार द्वारा इन सभी चीजों की कालाबाजारी की गई थी. जांच में आरोप सही पाए जाने पर डीएम के निर्देश पर पूर्ति निरीक्षक ने आरोपी कोटेदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details