उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संदिग्ध हालत में मिला विवाहिता का शव, पति समेत 3 पर FIR दर्ज

By

Published : May 11, 2021, 11:37 AM IST

यूपी के कन्नौज में संदिग्ध परिस्थितियों में मिले विवाहिता के शव मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. मामले में विवाहिता का पति भी आरोपी है.

etv bharat
दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज.

कन्नौज: जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव फंदे से लटकता मिला था. मृतका के पिता ने ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. जिसके बाद आज पति समेत तीन लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला
मामला सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत काजीटोला मोहल्ला का है. जून 2020 में विमल का विवाह जालौन जनपद की रहने वाली मोहिनी से हुआ था. सोमवार को मोहिनी का ससुराल में शव फंदे से लटकता मिला. परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका के मायके वालों को भी जानकारी दी गई. कन्नौज पहुंचे परिजनों ने ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

पिता ने दामाद समेत तीन पर दर्ज कराई रिपोर्ट
मृतका के पिता राकेश ने बताया कि बेटी मोहिनी की शादी में उन्होंने अपने सामर्थ्य के हिसाब से दान-दहेज दिया था, लेकिन ससुराल वाले और दहेज की मांग कर रहे थे. अतिरिक्त दहेज में एक लाख रुपये व बाइक की मांग की गई. मांग पूरी न होने पर दामाद विमल, चचिया सास व हरवंश ने मोहिनी को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

उन्होंने आरोप लगाया कि दामाद विमल, हरवंश व चचिया सास ने मिलकर मोहिनी की हत्या कर दी. इसके बाद फांंसी पर लटकाकर खुद बाहर चले गए. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. सीओ शिव प्रताप सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details