उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवी-देवताओं की फोटो जलाते युवक का वीडियो वायरल, 3 पर FIR दर्ज

By

Published : Oct 20, 2021, 10:09 PM IST

यूपी के कन्नौज में एक युवक देवी-देवताओं की फोटो जलाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसके बाद हिन्दू युवा वाहिनी के सदस्य ने आरोपी युवक समेत तीन लोगों के खिलाफ इंदरगढ़ थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है.

देवी-देवताओं की फोटो जलाने का वीडियो वायरल
देवी-देवताओं की फोटो जलाने का वीडियो वायरल

कन्नौज: जिले के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के मढ़पुरा गांव के रहने वाला एक युवक का देवी-देवताओं की फोटो जलाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में युवक देवी-देवताओं को अशब्द कहते हुए फोटो का जला रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू युवा वाहिनी के सदस्य ने आरोपी युवक समेत तीन लोगों के खिलाफ इंदरगढ़ थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने मुख्य आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.


दरअसल, बुधवार को सोशल मीडिया पर इंदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मढ़पुरा गांव के रहने वाले शिवाजी नाम के शख्स का हिन्दू देवी-देवताओं की फोटो को अपशब्द कहते हुए जलाने का वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू संगठनों में आक्रोश पनप गया. जिसके बाद हिन्दू युवा वाहिनी के भुजरिया गांव निवासी सदस्य ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें मढ़पुरा गांव निवासी शिवाजी पटेल पुत्र श्याम बरन अपने साथी विजय पुत्र नरेंद्र और दिलीप पुत्र प्रमेश के साथ मिलकर हिन्दू देवी देवताओं की फोटो जला रहा है. युवक की इस हरकत से हिन्दू समाज में आक्रोश पनप रहा है. हिन्दू युवा वाहिनी के सदस्य ने कहा कि हमारे देवी-देवताओं का अपमान हुआ है, धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.

पुलिस ने तहरीर के आधार पर धारा 295-A, 153-A और 505 (2) के तहत रिपोर्ट दर्ज की है. पुलिस ने मुख्य आरोपी शिवाजी को हिरासत हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश में जुटी है. पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details