उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में तीन तलाक का मामला, पत्नी को बेघर करने वाले पति समेत चार लोगों पर FIR दर्ज

By

Published : Jan 10, 2022, 8:33 PM IST

कन्नौज में तीन तलाक का मामला सामने आया है. पुलिस ने तीन तलाक देकर पत्नी को बेघर करने वाले पति समेत चार लोगों पर FIR दर्ज कर ली.

ETV BHARAT
triple talaq case of kannauj

कन्नौज: कड़े कानून बनने के बावजूद तीन तलाक के मामलों पर अंकुश नहीं लग रहा है. कन्नौज में तीन तलाक का मामला गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के सौंसरापुर गांव में सामने आया. सुसराल से कार और दो लाख रुपए की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया और उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया.

सोमवार को पत्नी ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. पीड़ित महिला ने ससुरालीजनों पर मानिसक व शारीरिक प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया. पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है. गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के मिरगावां गांव निवासी अंजुम बेगम का निकाह करीब पांच साल पहले सौंसरापुर गांव निवासी राशिद के साथ हुआ था. शादी में परिजनों ने सामर्थ्य के हिसाब से खर्च किया था और सामान भी दिया था. इसके बावजूद पति और ससुराल के लोग नाखुश थे. वो कार और दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी में प्रेमी युगल का कंकाल मिलने से हड़कंप

शादी के बाद से ही पति राशिद, सास कमरून बेगम, देवर आदिल और आमिर कार और दो लाख रुपए की मांग कर रहे थे. मांग पूरी न होने पर पति और ससुराल के लोगों ने मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था. विरोध करने पर ससुरालीजन उसके साथ मारपीट करते थे. जब अंजुम बेगम ने इस मांग पूरी करने में असमर्थता जताई, तो 21 नवंबर 2021 को पति ने तीन बार तलाक बोलकर मारपीट करके उसे घर से निकाल दिया.

पीड़ित महिला ने घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई. सोमवार को पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर पति राशिद, सास कमरून बेगम, देवर आदिल और आमिर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details