उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला को बंधक बनाकर ससुर और देवर ने कई महीनों तक किया दुष्कर्म

By

Published : Oct 8, 2021, 6:06 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

कन्नौज जिले के सौरिख थाना क्षेत्र निवासी एक युवती के साथ उसके ससुर और देवरों ने दुष्कर्म किया है. आरोप है, कि महिला के पति की मौत के बाद उसके देवर और ससुर कई महीनों तक दुष्कर्म करते रहे.

कन्नौज :जिले के सौरिख थाना क्षेत्र में शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है. आरोप है, कि सौरिख थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती के पति की मौत के बाद उसके ससुर और देवर ने बंधक बनाकर दुष्कर्म किया है. पीड़िता का आरोप है कि उसके पति की मौत के बाद से ससुर और देवर बंधक बनाकर कई महीनों से दुष्कर्म कर रहे थे.

इतना ही नहीं पीड़िता का आरोप है, कि उसके ससुर और अन्य परिजनों ने मिलकर उसके पति की हत्या की थी. हत्या का राज छिपाने के लिए महिला के ससुर और देवर ने उसके पति के शव का पोस्टमार्टम नहीं होने दिया था. ससुरालीजनों के चंगुल से किसी तरह छूटकर जब महिला अपने मायके पहुंची, तो उसने परिजनों को आप बीती सुनाई. पीड़िता की बात सुनकर उसके परिजनों के होश उड़ गए. जिसके बाद पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक, सौरिख थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती की शादी की करीब ढाई साल पहले औरैया जनपद के एरवाकटरा निवासी मुस्तकीम पुत्र शाकिर अली के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही विवाहिता के देवर कैश, समीर व ससुर शाकिर गलत नियति रखने लगे. देवर और ससुर की गंदी नियत और छेड़छाड़ से परेशान होकर महिला ने इसकी सूचना अपने पति मुस्तकीम से की.

आरोप है, कि जब महिला के पति ने विरोध किया तो उसके परिजनों ने उसे पति-पत्नी के साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया. ससुराल से निकाले जाने के बाद महिला अपने पति के साथ मायके जाकर रहने लगी. आरोप लगाया है, कि घर से निकालने के बाद महिला के ससुर और दो देवर करीब 15 दिन बाद मायके आए और जमीन का लालच देकर अपने साथ ले गए. जिसके बाद 30 दिसम्बर 2020 को संदिग्ध परिस्थितियों में महिला के पति मुस्तकीम की मौत हो गई.

महिला के मायके वालों ने जब मौत की वजह जानने के लिए पोस्टमार्टम कराने की बात कही, तो ससुराल पक्ष के लोगों ने इनकार कर दिया. पीड़िता ने आरोप लगाया कि, उसके पति की मौत के बाद ससुरालीजनों ने उसे बंधक बना लिया. जिसके बाद महिला का ससुर शाकिर, देवर कैश और समीर उसके साथ कई महीनों से दुष्कर्म कर रहे थे. घटना के संबंध में शुक्रवार को पीड़िता ने सौरिख थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इस पढ़ें- बहराइच में मृतक किसान के परिवार से मिले AAP नेता संजय सिंह, केजरीवाल ने दिया हर मदद का भरोसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details