उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में रोजगार सेवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

By

Published : Oct 15, 2022, 4:14 PM IST

कन्नौज में रोजगार सेवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस खुदकुशी के कारणों का पता लगा रही है.

Etv bharat
रोजगार सेवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, हाजरी की गड़बड़ी की शिकायत पर FIR दर्ज कराने की मिली थी धमकी

कन्नौज: सौरिख थाना क्षेत्र की परौर ग्राम पंचायत के मजरा नगरिया गांव में रोजगार सेवक (employment servant) ने घर के पीछे फांसी लगाकर आत्महत्या (sucide) कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, ग्रामीणों में चर्चा है कि घटना के दो दिन पहले मीटिंग के दौरान मेट ने हाजिरी की गड़बड़ी की शिकायत पीडी से की थी. इस पर रोजगार सेवक को रिपोर्ट दर्ज कराने की धमकी दी गई थी. पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच पड़ताल में जुट गई है.

सौरिख थाना क्षेत्र के परौर ग्राम पंचायत के मजरा नगरिया गांव निवासी जितेंद्र शाक्य (35) वीरेंद्र सिंह शाक्य ग्राम सभा में रोजगार सेवक के पद कार्यरत था. शुक्रवार की शाम जितेंद्र ने घर के पीछे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना के वक्त मां शकुंतला देवी पति के पास दुकान पर गई थी. वापस लौटने पर शव को फंदे पर लटकता देख परिवार में कोहराम मच गया. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव को कब्जे में लेकर मोचर्री में रखवा दिया.

फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. ग्रामीणों में चर्चा है कि घटना के दो दिन पहले सौरिख ब्लॉक में रोजगार सेवकों की मीटिंग हुई थी. यहां मेट ने जितेंद्र पर हाजिरी में गड़बड़ी करने की शिकायत पीडी से की थी. इस पर पीडी ने फटकार लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराने की धमकी दी थी. मीटिंग के दो दिन बाद रोजगार सेवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शनिवार को पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगाने में जुट गई है.

ये भी पढ़ेंःगुरमीत राम रहीम को मिली 40 दिन की पैरोल, बागपत के बरनावा आश्रम पहुंचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details