उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज: डेंगू पीड़ित बुजुर्ग की मौत, दहशत में ग्रामीण

By

Published : Oct 29, 2020, 2:05 PM IST

कन्नौज के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के सरैया गांव में गुरुवार को डेंगू बुखार से पीड़ित एक बुजुर्ग की मौत हो गई. बुजुर्ग की मौत से परिवार में कोहराम मच गया.

मृतक के घर पर ग्रामीणों की भीड़
मृतक के घर पर ग्रामीणों की भीड़

कन्नौज: मौसम में हुए बदलाव के बाद जिले में डेंगू का प्रकोप भी तेजी से फैल रहा है. जिले में अलग-अलग इलाकों में डेंगू से पीड़ित लोगों की मौतों का सिलसिला जारी है. गुरुवार को इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के सरैया गांव में बुखार से पीड़ित चल रहे बुजुर्ग की मौत हो गई. परिजनों के मुताबित जांच में डेंगू की पुष्टि हुई थी. वह करीब पांच दिनों से बुखार से पीड़ित चल रहा था. डेंगू से हुई मौत के बाद ग्रामीण दहशत में है. ग्रामीणों ने गांव में साफ सफाई कराए जाने की मांग की है.

इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के सरैया गांव निवासी मानसिंह (55) बीते पांच दिनों से बुखार से पीड़ित चल रहे थे. बुखार में आराम न मिलने पर परिजनों ने मानसिंह को बेला में स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां जांच के दौरान बुजुर्ग को डेंगू की पुष्टि हुई थी. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग की लगातार प्लेटलेट्स कम हो रही थी. आराम न मिलने पर अस्पताल ने बुजुर्ग को डिस्चार्ज कर दिया. इसके बाद परिजनों ने इंदरगढ़ में ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. बुधवार की शाम परिजन मानसिंह को अस्पताल से छुट्टी कराकर घर ले आए थे. जिसके बाद गुरूवार को बुजुर्ग की मौत हो गई. मौत होते ही परिवार में कोहराम मच गया.

ग्रामीणों ने साफ सफाई कराए जाने की मांग
डेंगू से मौत होने के बाद ग्रामीण दहशत में है. ग्रामीणों ने गांव में साफ सफाई व फॉगिंग कराए जाने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में कई सालों से सफाई कर्मचारी नहीं आया है. ग्रामीण अपने अपने घरों के सामने साफ सफाई करते है. गांव की नालियां गंदगी से भरी है. जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे है.

25 अक्तूबर को भी हुई थी डेंगू से मौत
इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के सपाह गांव निवासी विवेक (25) की बीते 25 अक्तूबर को मौत हो गई थी. एक सप्ताह के भीतर इलाके में डेंगू से दूसरी मौत से लोग खौफ जदा है. ग्रामीण डेंगू से बचाव करने में जुट गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details