उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड के बाहर घूम रहे कुत्ते, इमरजेंसी में आराम फरमाते डॉक्टर का वीडियो वायरल

By

Published : Sep 19, 2021, 2:19 PM IST

सीएमएस डॉ. शक्ति बसु ने बताया कि डेंगू वार्ड के बाहर कुत्ता घूमने के मामले की जांच की जा रही है.

कन्नौज:एक ओर स्वास्थ्य विभाग जिले में डेंगू, मलेरिया व वायरल फीवर से बचाव के लिए स्वच्छता अभियान चलाकर मच्छर रोधी दवाओं का छिड़काव करवा रहा है, वहीं सरकारी अधिकारी लगातार लापरवाही बरतते दिखाई दे रहे हैं.

ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों जिले में तेजी से वायरल हो रहा है जो सरकारी कर्मचारियों की कारस्तानी की पोल खोलता है. वीडियो में डेंगू काल में इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात डॉक्टर आराम फरमाते नजर आ रहे है. वहीं, डेंगू वार्ड के बाहर आवारा कुत्ते घूम रहे हैं. दोनों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इस मामले में सीएमएस ने जांच के आदेश दिए है. बता दें कि जिले में डेंगू के 173 मरीज सामने आ चुके है.

दरअसल, इत्रनगरी में डेंगू का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. जिले में अब तक करीब 173 डेंगू मरीज सामने आ चुके है. साथ ही मलेरिया, वायरल फीवर व टॉयफाइड के मरीजों से अस्पताल खचाखच भरा हुआ है. डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन शहर से लेकर गांव तक स्वच्छता अभियान चलाकर मच्छर रोधी दवाओं का छिड़काव करवा रहे है ताकि डेंगू फैलने की आशंकाओं को कम किया जा सके.

यह भी पढ़ें :सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर बोले योगी, प्रदेश में सुरक्षा से लेकर निवेश तक का बना माहौल

इसी बीच स्वास्थ्य विभाग मरीजों की जान से खिलवाड़ करता नजर आ रहा है. जिला अस्पताल के ऐसे ही दो मामले सामने आए हैं. जिला अस्पताल में बने डेंगू वार्ड के बाहर खुलेआम आवारा कुत्ता घूमते दिखे जबकि वार्ड में डेंगू के मरीज भर्ती है.

इससे अस्पताल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था की भी पोल खुलकर सामने आ रही है. वहीं जिला अस्पताल के इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात डॉक्टर का एसी में आराम फरमाते हुए वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिला अस्पताल के दोनों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सीएमएस ने जांच के आदेश दिए है. सीएमएस डॉ. शक्ति बसु ने बताया कि डेंगू वार्ड के बाहर कुत्ता घूमने के मामले की जांच की जा रही है.

जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड के बाहर घूम रहे कुत्ते, इमरजेंसी में आराम फरमाते डॉक्टर का वीडियो वायरल

सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे है. लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बताया कि नगर पालिका को अस्पताल परिसर में घूमने आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए पत्र लिखा है. लेकिन अभी तक पालिका की ओर से न तो कोई जवाब आया और न ही कोई कार्रवाई की गई. वहीं, डॉक्टर का सोते हुए वीडियो वायरल होने पर बताया कि ड्यूटी कक्ष में ही डॉक्टर आराम कर रहे थे. अधिक संख्या में मरीजों को भर्ती किया गया था जिसके चलते डॉक्टर थकने की वजह से आराम कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details