उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

300 बीघा जमीन को लेकर चार गांव के लोगों के बीच चली गोली, सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस

By

Published : Dec 15, 2021, 10:48 PM IST

यूपी के गुरसहायगंज कोतवाली में गंगा कछार की करीब 300 बीघा जमीन को लेकर चार गांवों के कई लोगों में मारपीट हुई. इसे लेकर कोतवाली प्रभारी राजकुमार ने बताया कि गंगा की भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर हुए विवाद वाली जगह हरदोई जनपद में आती है. वहीं हरदोई जनपद के अरवल थाना प्रभारी राजपाल का कहना है कि गंगा के कटरी क्षेत्र में फायरिंग की सूचना मिली थी. पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा गया था.

300 बीघा जमीन
300 बीघा जमीन

कन्नौज: जिले के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र में गंगा कछार की करीब 300 बीघा जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर चार गांवों के कई लोगों में विवाद हो गया. विवाद के बाद ग्रामीणों के बीच जमकर फायरिंग भी हुई. वहीं पुलिस अब सीमा विवाद में उलझी हुई है. गुरसहायगंज पुलिस के मुताबिक, घटना स्थल हरदोई जनपद का है. दूसरे जनपद का मामला बताकर गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस ने पल्ला झाड़ लिया है.

क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के से निकली गंगा नदी के बीच टापू पर पानी सूख जाने पर करीब 300 बीघा जमीन खेत में तब्दील हो जाती है. जिस पर मधवापुर गांव के कुछ लोग करीब तीन सालों से कब्जा कर खेती करते आ रहे हैं. इस बार चियासर गांव निवासी गिरीश दुबे और उनके गांव के ही कुछ अन्य लोगों ने करीब 20 दिन पहले जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया. जिसके बाद से दोनों पक्षों में तनाव की स्थित बनी हुई थी, लेकिन ग्रामीणों ने बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया था. बुधवार की दोपहर बाद गुरगुजपुर, बहबलापुर, मधवापुर गांव के लोग और दूसरे पक्ष से चियासर गांव निवासी गिरीश चंद दुबे के पुत्र आनंद दुबे अपने साथियों के साथ अवैध कब्जा करने का प्रयास करने लगे. जिसके बाद चारों गांवों के लोग आमने-सामने आ गए. ग्रामीणों के मुताबिक, विवाद के बाद रुक-रुक कर करीब दो घंटे तक लोगों के बीच मारपीट और फायरिंग होती रही. गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है. फायरिंग से इलाके में दहशत फैल गई. वहीं कन्नौज पुलिस हरदोई-कन्नौज सीमा विवाद में उलझी है. पुलिस ने हरदोई जनपद का मामला होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया.

गुरसहायगंज कोतवाली प्रभारी राजकुमार ने बताया कि गंगा की भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर हुए विवाद वाली जगह हरदोई जनपद में आती है. वहीं हरदोई जनपद के अरवल थाना प्रभारी राजपाल का कहना है कि गंगा के कटरी क्षेत्र में फायरिंग की सूचना मिली थी. पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा गया था. लेकिन मौके पर पहुंचने पर कोई नहीं मिला था.

इसे भी पढ़ें-OMG: दो पक्षों की लड़ाई सुलझाने गए पुलिसकर्मी से उलझ पड़ा दबंग, दांतों से कान काटकर हुआ फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details