उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डेंगू का कहर जारी, एक साथ बुखार से दो मौतों से दहशत में लोग

By

Published : Sep 23, 2021, 12:10 PM IST

डेंगू का कहर जारी
डेंगू का कहर जारी

इत्रनगरी कन्नौज में डेंगू विकराल रूप धारण करता नजर आ रहा है. जिले में बुखार पीड़ितों की मौत का सिलसिला बदस्तूर जारी है. जिले में अब तक करीब 225 लोग डेंगू पॉजिटिव मरीज निकल चुके हैं. बुखार पीड़ितों की मौतों सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर के मौसमपुर अल्हड़ मोहल्ला में एक साथ दो बुखार पीड़ितों की मौत से हड़कंप मच गया.

कन्नौज: जिले में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में अब तक करीब 225 लोग डेंगू पॉजिटिव मरीज निकल चुके हैं. बुखार पीड़ितों की मौतों सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर के मौसमपुर अल्हड़ मोहल्ला में एक साथ दो बुखार पीड़ितों की मौत से हड़कंप मच गया. जिसमें एक महिला व एक 14 वर्षीय बच्ची शामिल है. इससे मोहल्ला में दहशत बनी हुई है. लोगों ने साफ सफाई व फागिंग कराए जाने की मांग की है. बता दें कि इससे पहले भी यहां पर एक 12 वर्षीय बालिका की डेंगू से मौत हो चुकी हैं.


शहर के मौसमपुर अल्हड़ मोहल्ला निवासी नीरज की 14 वर्षीय पुत्री रजनी की बुधवार रात अचानक बुखार आने से तबियत बिगड़ गई. परिजन जब तक कुछ समझ पाते रात करीब दो बजे रजनी की मौत हो गई. वहीं मोहल्ला के ही रहने वाली ज्योति पत्नी वीरेंद्र भी कई दिनों से बुखार से पीड़ित चल रही थीं. गुरूवार को ज्योति ने भी दम तोड़ दिया. इससे परिवार में कोहराम मच गया. एक साथ दो बुखार पीड़ितों की मौत से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. इन दिनों जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोग बुखार की जद में हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अब तक करीब 225 डेंगू के मरीज मिले हैं. जबकि स्वास्थ्य विभाग के रिकार्ड के अनुसार जिले में डेंगू से कोई भी मौत नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- रातों-रात मोटरसाइकिल मिस्त्री बना करोड़पति, जानें क्या है मामला


पहले भी बालिका की हो चुकी है डेंगू से मौत
बता दें कि मौसमपुर अल्हड़ मोहल्ला निवासी नदीम की 12 वर्षीय पुत्री खुशी डेंगू की चपेट में आने से 30 अगस्त को कानपुर में निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. मोहल्ले में अभी भी दर्जनों लोग वायरल फीवर की चपेट में हैं. बुखार से लगातार हो रही मौतों से लोग खौफ के साए में जीने से मजबूर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details