उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

97 हजार पदों पर शिक्षक भर्ती की मांग पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, मांगे पूरी न होने पर दी वोट न देने की चेतावनी

By

Published : Jan 8, 2022, 1:57 PM IST

कन्नौज जिले में बेसिक शिक्षा विभाग में प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने छिबरामऊ विधायक अर्चना पांडेय के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन.
प्रदर्शन.

कन्नौज:बेसिक शिक्षा विभाग में प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पड़े पदों पर नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने छिबरामऊ विधायक के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. मांग की है कि 97 हजार नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती जारी की जाए. सरकार ने 17 हजार शिक्षकों की भर्ती देने का सरकार ने वादा किया. अभ्यर्थी ज्यादा होने की वजह से ऊंठ के मुंह में जीरा साबित होगा.

अभ्यर्थियों ने कहा कि करीब 3 साल से 21 लाख टीईटी, सीटीईटी पास अभ्यर्थी बेरोजगार घूम रहे है. साथ ही अभ्यर्थियों ने भर्ती नहीं तो वोट नहीं की भी चेतावनी दी है. विरोध प्रदर्शन के बाद अभ्यर्थियों ने छिबरामऊ विधायक व पूर्व राज्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा.

जानकारी देते प्रदर्शनकारी छात्र.

शिक्षा विभाग में रिक्त पड़े प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती न होने से टीईटी व सीटीईटी पास अभ्यर्थियों का सब्र का बांध टूट गया. शनिवार को निर्मल, दिव्यांशु, राहुल कुमार, रूपेश, आकाश, निखिल, पंकज समेत दर्जनों अभ्यर्थी छिबरामऊ विधान सभा से बीजेपी की विधायक व पूर्व खनन एवं आबकारी विभाग की राज्यमंत्री अर्चना पांडेय के आवास पर पहुंचे. रिक्त पदों पर 17 हजार की बजाए 97 हजार पदों पर शिक्षकों की भर्ती किए जाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. भर्ती नहीं तो वोट नहीं का बैनर हाथों में लेकर विरोध जताया.

प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में 51,112 पदों के रिक्त होने का हलफनामा लगाया था. जिस पर जल्द विज्ञापन जारी कर भर्ती करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन प्रदेश सरकार में प्राथमिक शिक्षकों के पद रिक्त होने के बावजूद सरकार विज्ञापन जारी नहीं कर रही है. 17 हजार पदों पर सरकार ने भर्ती देने का वादा किया था, लेकिन अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने की वजह से कम से कम 97 हजार पदों पर भर्ती की जाए. साथ ही चेतावनी दी है कि अगर सरकार 97 हजार पदों पर भर्ती नहीं करती है तो सभी अभ्यर्थी वोट का बहिष्कार करेंगे.

विरोध प्रदर्शन के बाद अभ्यर्थियों ने विधायक अर्चना पांडेय को पदों पर भर्ती किए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा. विधायक ने कहा कि अभ्यर्थियों ने जापन देकर अपनी मांगे बताई है. जो आवेदन दिया है उसको मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री से अनुरोध करेंगी कि उनकी समस्या का समाधान किया जाए.



इसे भी पढे़ं-बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन, ट्रेन रोकने का प्रयास

ABOUT THE AUTHOR

...view details