उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेटे की पिटाई से आहत पिता ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Apr 20, 2022, 4:37 PM IST

जमीन विवाद में बेटे की दबंगों ने पिटाई कर दी. इससे आहत पिता ने पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली. परिजनों का आरोप है कि दबंगों ने उनकी हत्या कर शव को पेड़ पर लटकाया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

ETV BHARAT
KANNAUJ

कन्नौज:ठठिया थाना क्षेत्र के हरेईपुर गांव में जमीनी विवाद में दबंगों ने कथित तौर पर एक युवक की पिटाई कर दी. आरोप है कि फिर खुद ही पुलिस को फोन कर उसे सौंप दिया. बेटे की पिटाई से आहत पिता ने गांव के बाहर पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मामले की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों ने गांव के ही कुछ लोगों पर हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर तीन नामजद समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें : पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 2 महिलाओं सहित कई घायल

क्या है पूरा मामला : ठठिया क्षेत्र के हरेईपुर गांव निवासी मोहित का जमीन खरीदने बेचने को लेकर गांव के ही धर्मेंद्र व सतेंद्र के साथ विवाद हो गया था. आरोप है कि उक्त लोगों ने पहले उसकी पिटाई की और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. इसके बाद पुलिस मोहित को अपने साथ चौकी ले गई. बेटे की पिटाई की सूचना मिलने से आहत पिता रविंद्र कुमार (58) बिना कुछ बताए खेतों की ओर चले गए. जब देर रात तक वह वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने खोजबीन की. रात करीब एक बजे रविंद्र कुमार का शव गांव के बाहर करीब 300 मीटर की दूरी पर पेड़ से लटकता मिला. शव मिलने की खबर से गांव में हड़कंप मच गया.

परिजनों ने किया हंगामा :मौके पर पहुंचे परिजनों ने हत्याकर शव लटकाए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. ठठिया थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव को उतारने का प्रयास किया लेकिन परिजनों ने नहीं उतारने दिया. बाद में तिर्वा सीओ दीपक दुबे ने समझा-बुझाकर परिजनों को शांत कराया. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

3 लोग नामजद : मृतक के परिजनों ने धर्मेंद्र, सतेंद्र, पूनम और दो अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है. थाना प्रभारी पीएन बाजपेई ने बताया कि मृतक रवींद्र ने किसी अन्य को जमीन बेची थी जबकि धर्मेंद्र व सतेंद्र उन्हें ही जमीन बेचने का दबाव बना रहे थे. इसे लेकर करीब 15 दिन पहले भी विवाद हुआ था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details