उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाईटेंशन लाइन का तार चोरी करने गया था युवक, करंट की चपेट में आने से जलकर हो गई मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 18, 2024, 7:50 PM IST

कन्नौज में बिजली का तार चोरी करने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. युवक हाईटेंशन लाइन का तार चोरी (High Tension Line Wire Theft) करने के दौरान करंट की चपेट में आ गया. इससे उसकी मौत (Youth died with Current) हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

कन्नौज:जिले में एक हाईटेंशन लाइन का तार चोरी करने का मामला सामने आया है. एक युवकबिजली का तार चोरी करने के लिए खंबे पर चढ़ गया. उसने जैसे ही हाइटेंशन लाइन के तार को काटा वह करंट की चपेट में आ गया. देखते ही देखते वह जल गया. सुबह जब किसान अपने खेतों पर काम करने गए तो युवक को जिंदा जला देखकर हैरान रह गए. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने शव की शिनाख्त कर उसके परिजनों को सूचना दी. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

थाना इंदरगढ़ इलाके का रहने वाला भजनलाल ठठिया थाना इलाके के निजामपुर गांव गया था. वह यहां हाइटेंशन लाइन का तार चोरी करने के लिए खंभे पर चढ़ा. खंभे पर चढ़ते ही युवक करंट की चपेट में आ गया. करंट के कारण वह बुरी तरह जल गया. खेत में हाइटेंशन लाइन के पास युवक को बुरी तरह जले देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए. ग्रामीणों ने आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंचे पुलिस वालों ने जब नजारा देखा तो वह भी हैरान रह गए. बिजली के खंबे के पास तार से लिपटा युवक का जला शव पड़ा था और पास में आग सुलग रही थी.

पुलिस ने जब युवक की शिनाख्त के लिए कोशिश की तो मौके से प्लास, तार काटने वाला कटर और एक साइकिल बरामद हुई. बरामद चीजों से पुलिस कयास लगा रही है कि युवक तार चोरी की नियत से खंबे पर चढ़ा होगा. गलत तार काटने से वह करंट की चपेट में आ गया, जिससे उसकी जलकर मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि आखिर भजनलाल इतनी दूर यहां क्या करने आया था.

यह भी पढ़ें:फेसबुक पर प्यार, दुबई में निकाह, बांग्लादेश से भारत पहुंची प्रेमिका, घर छोड़कर भागा प्रेमी

यह भी पढ़ें:IIT कानपुर खुदकुशी : 21 दिनों तक ही कैंपस में रह सकी प्रियंका, मोबाइल खोलेगा मौत का राज

ABOUT THE AUTHOR

...view details