उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के कई लोगों की हालत बिगड़ी, 3 की मौत

By

Published : Jun 27, 2022, 3:41 PM IST

Updated : Jun 27, 2022, 10:47 PM IST

कन्नौज में रविवार को खाना खाने के बाद एक ही परिवार के कई लोगों की हालत बिगड़ गई. बाद में इलाज के दौरान 3 बच्चियों की मौत हो गई.

etv bharat
फूड प्वाइजनिंग से दो सगी बहनों की मौत

कन्नौज : तालग्राम थाना क्षेत्र के कायस्थान गांव में रविवार को खाना खाने के बाद एक ही परिवार के कई लोगों की हालत बिगड़ गई. तबीयत बिगड़ने से 2 सगी बहनों रिया और रितिका की इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके अलावा एक अन्य बच्ची उमा की भी इलाज के लिए कानपुर ले जाते समय मौत हो गई. जबकि 2 सगी बहनों रिया और रितिका की मां पिंकी की हालत गंभीर होने के कारण उसे इलाज के लिए फर्रुखाबाद रेफर कर दिया गया.

घटना में 3 लोगों के मौत की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया. डीएम राकेश कुमार मिश्रा ने एसडीएम, सीओ व सीएमओ को मौके पर पहुंचकर मामले की जांच के निर्देश दिए है. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामसे में फूड प्वाइजनिंग की आशंका जताई जा रही है. परिवार के अन्य लोगों की हालत सामान्य बताई जा रही है.

जानकारी देते एडीएम गजेंन्द्र सिंह

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, तालग्राम थाना क्षेत्र के कायस्थान गांव में बीती रात घर पर खाना खाने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में पिंकी देवी (35) पत्नी श्यामवीर व उसकी 11 वर्षीय पुत्री रिया, 7 वर्षीय रितिका समेत अन्य लोगों की अचानक तबीयत बिगड़ गई. उल्टी, दस्त होने की शिकायत होने पर परिजन उन्हें निजी डॉक्टर के पास लेकर गए. सुधार न होने पर सभी को सीएचसी में भर्ती कराया गया. इसके बाद अस्पताल में रितिका व रिया की मौत हो गई. बाद में इलाज के कानपुर ले जाते समय एक अन्य बच्ची उमा की भी मौत हो गई. बता दें कि पिंकी देवी की हालत गंभीर होने पर उसे इलाज के लिए फर्रुखाबाद रेफर किया गया था.

अव्यवस्थाएं मिलने पर प्राइवेट अस्पताल सील
फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए परिवार का जिस प्राइवेट अस्पताल में सबसे पहले इलाज किया गया था. उस अस्पताल पर भी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निरीक्षण किया. प्राइवेट अस्पताल में मानक के विपरीत व्यवस्थाएं मिलने पर अस्पताल में भर्ती बच्ची जानवी सहित अन्य मरीजों को निकालकर एसडीएम ने अपनी गाड़ी से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भिजवाया.

इसके अलावा निजी अस्पताल में खामियां होने के कारण एसडीएम के आदेश पर तत्काल प्रभाव से अस्पताल सील कर दिया गया. मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैम्प लगाकर मरीजों को दवाइयां वितरित की. सीएमओ का कहना है कि पृथम दृष्ट्या मामा फूड प्वाइजनिंग का प्रतीत हो रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह का पता चलेगा. एसडीएम ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़े-जन्मदिन पर तंदूरी रोटी को लेकर विवाद, युवक की पीट-पीटकर हत्या

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Jun 27, 2022, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details