उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव का बयान, अग्निपथ और अग्निवीर भारत को धोखा देने वाला फैसला

By

Published : Jun 21, 2022, 5:51 PM IST

कन्नौज में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार का अग्निपथ और अग्निवीर भारत को धोखा देने वाला फैसला है. इसका विरोध सपा ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो रहा है.

etv bharat
अखिलेश यादव

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दिवसीय दौरे पर कन्नौज पहुंचे. इस दौरान उन्होंने हाल ही में बीमारी के चलते मौत हुई सपा नेता राम प्रकाश शाक्य के घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त कर श्रद्धाजंलि अर्पित की. इसके बाद वह सपा नेता रजनीकांत के आवास पर पहुंचे. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश का संविधान और काननू बुलडोजर को रोकेगा. जबकि फौज की नई भर्ती प्रक्रिया अग्निवीर पर बोलते हुए कहा कि बीजेपी फौज में टेम्पररी नौकरियां ला रही है. अग्निपथ और अग्निवीर भारत को धोखा देने वाला फैसला है.

दरअसल, मंगलवार को कन्नौज पहुंचे अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अग्निपथ और अग्निवीर का विरोध न सिर्फ नौजवान कर रहे हैं बल्कि इस योजना का विरोध पूरे देश में हो रहा है. उन्होंने कहा कि हमारे किसानों के बेटों का सपना होता है कि फौज में जाकर देश की सेवा करें. सीमाओं को सुरक्षित रखें. लेकिन सरकार इस योजना से फौज को आउटसोर्स कर रही है, जिसने उनका सपना तोड़ दिया है. उन्होंने अगर बीजेपी के पुराने फैसलों की बात की जाए तो सबके सब झूठे साबित हुए हैं. चाहे वो नोटबंदी से भ्रष्टाचार खत्म कर काला धन वापस लाना हो या फिर जीएसटी को लेकर रिफार्म की बात हो.

जानकारी देते हुए सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

यह भी पढ़ें-एक ही परिवार में मां-बेटे व भतीजी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

अखिलेश यादव ने कहा कि इसी तरीके से अग्निवीर और अग्निपथ योजना भी भारत को धोखा देने वाला फैसला है, जिसका समाजवादी पार्टी भी विरोध करती है. उन्होंने कहा कि वह खुद मिलेट्री स्कूल से पढ़े हैं. मिलेट्री के स्कूल से पढ़ा छात्र आज देश के बड़े-बड़े पदों पर बैठे हैं, इसलिए मैं फौज में जाने का जज्बा समझ सकता हूं. अखिलेश यादव ने कहा यह सरकार धर्म और जाति को देखकर काम कर रही है. यह सरकार नफरत फैलाने वाली है. जबकि बुलडोजर पर बोलते हुए कहा कि देश का संविधान और काननू बुलडोजर को रोकेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details