उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में डेंगू का प्रकोप जारी, इलाज के दौरान एक मरीज की मौत

By

Published : Oct 25, 2020, 11:20 AM IST

कन्नौज जिले में डेंगू से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में डेंगू पीड़ित एक व्यक्ति की कानपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई. जिले में डेंगू से अब तक 12 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

कन्नौज में डेंगू से मौत
कन्नौज में डेंगू से मौत

कन्नौज: जिले में डेंगू का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जनपद में डेंगू से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले के एक और डेंगू पीड़ित मरीज की कानपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई. डेंगू से अब तक 12 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

क्या है पूरा मामला
कोरोना के बाद अब जिले भर में डेंगू ने लोगों को परेशान कर रखा है. डेंगू से हो रही मौतों ने स्वास्थ्य विभाग को चिंतित कर दिया है. इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के सपाह गांव निवासी विवेक (28) बीते कई दिनों से डेंगू से पीड़ित चल रहे थे. आराम न मिलने पर परिजनों ने कानपुर के निजी अस्पताल में युवक का इलाज करा रहे थे. बीते शनिवार की रात इलाज के दौरान विवेक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि युवक की प्लेटलेट्स काफी कम हो गई थी. जिससे उसकी मौत हो गई.

23 अक्तूबर को कानपुर में किया गया भर्ती
मृतक विवेक के भाई प्रदीप ने बताया कि भाई की बीते कुछ दिनों से बुखार आने से तबीयत बिगड़ गई थी. जिसके बाद 21 अक्तूबर को खून की जांच करवाई थी. जिसमें उसकी प्लेटलेट्स 63 हजार आई थी. तिर्वा में दो दिन इलाज कराने पर आराम न मिलने पर 23 अक्तूबर को कानपुर में भर्ती कराया गया था. जहां प्लेटलेट्स 23 हजार बची थी. जिससे उसकी मौत हो गई.

जिले में नहीं है डेंगू का इलाज
डेंगू से हुई युवक की मौत के बाद ग्रामीण दहशत में है. जिले में डेंगू के इलाज की व्यवस्था नहीं है. प्लेटलेट्स कम होने पर मरीज को इलाज के लिए कानपुर, इटावा, फर्रुखाबाद समेत अन्य जिलों में इलाज के लिए दौड़ लगानी पड़ती है. उसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग लगातार लापरवाही बरत रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details