उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौजः डेंगू से गर्भवती महिला सहित 5 की मौत, लोगों में दहशत

By

Published : Oct 10, 2020, 10:57 PM IST

यूपी के कन्नौज जिले के कुछ क्षेत्रों डेंगू का प्रकोप बढ़ने लगा है. जिले में अब तक डेंगू से 5 लोगों की मौत हो चुकी है. गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के मझपुरवा गांव में डेंगू की चपेट में आने से एक गर्भवती महिला की मौत हो गई.

etv bharat
डेंगू

कन्नौजः इत्र नगरी में डेंगू ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. डेंगू से होने वाली मौतों का सिलसिला शुरू हो गया है. गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के मझपुरवा गांव में डेंगू की चपेट में आने से एक गर्भवती महिला की मौत हो गई. इसके अलावा खड़नी में भी डेंगू से पीड़ित युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. मौत से परिवार में कोहराम मच गया. डेंगू से हो रही मौतों के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की नींद नहीं टूट रही है. आलम यह है कि डेंगू प्रभावित इलाकों में दवा का छिड़काव तक नहीं किया गया है. डेंगू के चलते लोगों में दहशत बनी हुई है.

महिला के गर्भ में थे जुड़वा बच्चे
जिले में कई गांवों में डेंगू का प्रकोप फैल चुका है. जिले में अब तक डेंगू से पांच लोग अपनी जान गवां चुके हैं. जानकारी के मुताबिक गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के मझपुरवा गांव में डेंगू फैला हुआ है. गांव की रहने वाली सुरमाला गर्भवती थी. वह पिछले कुछ दिनों डेंगू से पीड़ित चल रही थी. बताया जा रहा है कि खून की कमी होने की वजह से खून की उल्टियां हो रहीं थीं. गांव में इलाज के दौरान लाभ न मिलने पर कानपुर लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. पति पिंटू के मुताबिक पत्नी के गर्भ में जुड़वा बच्चे थे. महिला की मौत की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया.

खड़नी गांव में डेंगू से युवक की मौत
सौरिख थाना क्षेत्र के खड़नी गांव निवासी अमन शाक्य कई दिनों से बुखार से पीड़ित चल रहा था. परिजन इलाज के लिए फर्रुखाबाद लेकर गए थे. जहां जांच के दौरान डेंगू की पुष्टि होने पर परिजन युवक को कानपुर लेकर चले गए थे, जहां निजी अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details