उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लापरवाही की हद : गलत इंजेक्शन लगाने से मासूम की मौत

By

Published : Sep 20, 2021, 11:05 AM IST

कन्नौज में डॉक्टर की लापरवाही
कन्नौज में डॉक्टर की लापरवाही ()

कन्नौज में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. आरोप है कि बुखार पीड़ित मासूम को एकर डॉक्टर ने गलत इंजेक्शन लगा दिया, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई. कानपुर ले जाते समय मासूम की मौत हो गई. इंजेक्शन लगने के बाद बच्चे का शरीर काला पड़ गया और शरीर में फोड़े थोड़े निकल आए थे.

कन्नौज : सदर कोतवाली क्षेत्र के मढ़हारपुर गांव में बुखार पीड़ित मासूम को झोलाछाप डॉक्टर द्वारा गलत इंजेक्शन लगाने से हालत बिगड़ गई. कानपुर ले जाते समय रविवार की देर शाम मासूम की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टर पर गलत इन्जेक्शन लगाने का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि बच्चों को कई दिनों से बुखार आ रहा था. पैर में दर्द होने पर परिजन बच्चे को झोलाछाप डॉक्टर के पास लेकर गए थे. इंजेक्शन लगने के बाद में बच्चे से शरीर काला पड़ गया और शरीर में फोड़े थोड़े निकल आए थे. जिसके बाद हालत बिगड़ने पर डॉक्टर ने कानपुर के लिए रेफर कर दिया था. कानपुर जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई. परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया.

बच्चे की मां ने बयां किया अपना दर्द
सदर कोतवाली क्षेत्र के मढ़हारपुर गांव निवासी फरीद मुंबई में मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था. कोरोना की वजह से वह वापस अपने गांव लौट आया था. जिसके बाद से वह गांव में ही मेहनत मजदूरी कर रहा था. उसका 11 वर्षीय पुत्र नाजिम कक्षा पांच का छात्र था. बीते कई दिनों से उसको बुखार आ रहा था. पैर में तेज दर्द होने पर परिजन उसे सरायमीरा स्थित डॉ. अखिलेश के क्लीनिक पर ले गए. आरोप है कि डॉक्टर ने बच्चे को रखा हुआ इंजेक्शन लगा दिया. इंजेक्शन लगने के कुछ देर बाद ही उसके हालत बिगड़ने लगी. हालत में सुधार न होने पर परिजन बच्चों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां इलाज से आराम ना मिलने पर परिजन बच्चे को रविवार को गुरसहायगंज कस्बा स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे. यहां पर भी बच्चे की हालत में सुधार न होने पर डॉक्टर ने देर शाम कानपुर के लिए रेफर कर दिया.

इसे भी पढ़ें- डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप, महिला की मौत

कानपुर ले जाते समय बच्चे ने रास्ते में दम तोड़ दिया. मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों ने बच्चे का शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया. बच्चे की मां नफीसा ने बताया कि उसके बेटे नाजिम को करीब चार-पांच दिन से बुखार आ रहा था. बुखार ठीक होने के बाद उसके पैर में दर्द हो रहा था. इसके चलते उसको डॉ. अखिलेश के क्लीनिक पर लेकर गए थे. डॉक्टर ने उसके बेटे को गलत इंजेक्शन लगा दिया. इंजेक्शन लगने के बाद बेटे शरीफ का शरीर काला पड़ गया. उसके बाद उसके शरीर में फोड़े निकाल आए. उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने 16 और 17 सितंबर को इंजेक्शन लगाए थे. हालत बिगड़ने पर रविवार की देर शाम बच्चे की मौत हो गई. सीएमओ डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि गांव में टीम भेज कर मामले की जांच पड़ताल कराई जाएगी. मामला सही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details