उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी के दतावली में मतदान के बाद बवाल, गांव में तनाव की स्थिति

By

Published : Apr 16, 2021, 12:04 AM IST

झांसी की मोंठ तहसील के दतावली गांव में मतदान केंद्र पर हुए विवाद के बाद गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है. यहां फर्जी मतदान को लेकर दो उम्मीदवार आपस में भिड़ गए थे, जिसके बाद पुलिस ने लाठी भांजकर बवाल खत्म करने की कोशिश की.

झांसी के दतावली में मतदान के बाद बवाल
झांसी के दतावली में मतदान के बाद बवाल

झांसी:जिले की मोंठ तहसील के दतावली गांव में मतदान केंद्र पर गुरुवार को हुए विवाद के बाद गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है. यहां फर्जी मतदान को लेकर दो उम्मीदवार आपस में भिड़ गए थे, जिसके बाद पुलिस ने लाठी भांजकर बवाल खत्म करने की कोशिश की, लेकिन इसके बाद लोग और अधिक उग्र हो गए.

झांसी के दतावली में मतदान के बाद बवाल

पुलिस ने किया लाठीचार्ज
विवाद के दौरान एक पक्ष बूथ के भीतर घुस गया और मतपेटी कब्जे में ले ली. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. दूसरे पक्ष के लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि वे एक पक्ष की मदद कर रहे हैं, जिसके बाद हंगामा और बढ़ गया. लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया. मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी ने ग्रामीणों से बातचीत कर हंगामा शान्त करने की कोशिश की.

इसे भी पढ़ें-कोविड प्रोटोकॉल के साथ झांसी में मताधिकार का प्रयोग कर रहे मतदाता

डीएम ने सेक्टर मजिस्ट्रेट से मांगी रिपोर्ट
डीएम आन्द्रा वामसी ने बताया कि इस पूरे मामले में सेक्टर मजिस्ट्रेट से घटना की रिपोर्ट मांगी गई है. पुलिसकर्मियों के खिलाफ लिखित में कोई शिकायत मिलेगी तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. इस पूरे मामले में जिन लोगों ने उपद्रव किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details