उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में अलग-अलग हादसों में दो की मौत, चार घायल

By

Published : Apr 30, 2023, 9:16 PM IST

यूपी के झांसी जिले में अलग-अलग हादसों में दो लोगों की मौत गई. वहीं, चार लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

etv bharat
हादसा

झांसीःजिले में को दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सड़क हादसा हो गया. टहरौली थाना क्षेत्र में बड़ी बहन की शादी की खरीदारी कर लौटते वक्त छांव में खड़ी छोटी बहन को ट्रक ने कुचल दिया. हादसे में उसकी मौके पर मौत हो गई. वहीं, उसके साथ खड़ी एक बच्ची घायल घायल हो गई, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

टहरौली थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के निवासी चरण सिंह ने बताया कि उनकी बेटी शिवानी की 8 मई को शादी को होनी है. शादी के लिए सामान की खरीदारी करने के लिए वह शनिवार गुसराएं गए हुए थे. उनके साथ उनकी 16 वर्षीय छोटी बेटी शिवा यादव जो कि कक्षा 10 की छात्र है वह भी थी. दोपहर तक बाजार से शादी की खरीदारी करने के बाद वह वापस अपने घर के लिए रवाना हो गए.
रास्ते में ग्राम लौड़ी में उनके साले शेरसिंह का घर पड़ता है. कुछ देर के लिए वह वहां भी रुके. 8 मई को शादी होने की वजह से उनके साले की लड़की सुरक्षा जो कि 9वीं क्लास की छात्रा है वह भी उनके साथ जाने के लिए तैयार हो गई.

चरण सिंह मोटरसाइकिल से अपनी बेटी शिवा और सुरक्षा को लेकर रवाना हो गए. दिन में धूप तेज होने की वजह से कुछ देर के लिए वह गाड़ी रोककर एक पेड़ की छांव में खड़े हो गए. दोनों लड़कियों को पेड़ के नीचे छांव में खड़ा छोड़ वह नीचे खेत की तरफ लघुशंखा के लिए चले. इसी बीच सड़क पर आ रहे तेज गति से बोरिंग करने वाले ट्रक ने दोनों लड़कियों को टक्कर मार दी, जिसमें उनकी बेटी शिवा यादव की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि उनके साले की लड़की सुरक्षा बुरी तरह घायल हो गई, जिसका झांसी के मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम कर घटना की जांच की जा रही है.

ममेरे भाई की बरात से लौटते वक्त सड़क हादसा, मौत व कई घायल
झांसी कोतवाली थाना क्षेत्र के चंद्रशेखर मोहल्ला निवासी जुवैद की मामा के लड़के की शादी से लौटते वक्त सड़क हादसे में मौत हो गई. वहीं, साथ में आ रहे दोस्त और भाभी की हालत गंभीर बनी हुई है. बता दें कि कोतवाली थाना क्षेत्र में जुवैद अपने परिवार के साथ रहते हैं और झांसी के ही प्राइवेट फाइनेंस कंपनी में सहायक शाखा प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं.

उनके मामा जो कि नवाबाद थाना क्षेत्र खुशीपुरा मोहल्ले में रहते हैं. शनिवार को मामा के लड़के की बारात झांसी से मोठ शाम पांच बजे रवाना हो गई थी, जिसमें जुवैद भी अपने परिवार के साथ कार से गए हुए थे. शादी में बरात चढ़ने और शादी की खास रस्में पूरी होने के बाद वह कार से ही रात लगभग 3 बजे वापस अपने घर झांसी के लिए रवाना हो गए.

कार में जुवैद के साथ उनकी मां शहीदा, छोटा भाई जुबैर और उसकी पत्नी निशा, जुबैर की 10 साल की बेटी शबीना दोस्त अजहर (24) बैठे हुए थे. झांसी कानपुर हाईवे पर थाना बड़ागांव बचावली के पास एक ट्रक ने ओवर टेक करते हुए उनकी कार में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई. सूचना मिलने पर बड़ागांव थाना पुलिस पहुंची और प्रयास कर कार में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला. सभी घायलों को इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज भेजा. वहीं, हादसे में जुवैद की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि अजहर और 10 वर्षीय शबीना की हालत नाजुक बनी हुई है.

पढ़ेंः बहन के निकाह के दिन उठा भाई का जनाजा, सड़क हादसे में हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details