उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रेडियोलॉजी विभाग से कोबाल्ट मशीन गायब होने की जांच के लिए दो कमेटियां गठित

By

Published : Dec 29, 2020, 2:33 AM IST

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के रेडियोलॉजी विभाग से कोबाल्ट मशीन के गायब होने के मामले की जांच के लिए दो अलग-अलग टीमें बनाई गई है.

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज
महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज

झांसी : महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के रेडियोलॉजी विभाग से कोबाल्ट मशीन के गायब होने के मामले की जांच के लिए दो अलग-अलग टीमें बनाई गई है. दरअसल बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा ने करोड़ों रुपये की मशीन के विभाग से संदिग्ध परिस्थितियों में गायब होने का मसला जिला प्रशासन और मेडिकल कॉलेज प्रशासन के सामने उठाया था.

आप को बता दें कि यह मशीन बुन्देलखण्ड के कैंसर मरीजों के इलाज में मददगार साबित हो रही थी. लेकिन पिछले कुछ समय से वो खराब पड़ी थी. बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा की शिकायत पर जिला प्रशासन इस मामले की जांच के लिए एक कमिटी का गठन कर चुका है. इस मामले में मेडिकल कॉलेज प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठाये गए हैं.

दूसरी ओर मामला तूल पकड़ने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन भी हरकत में आ गया है. मेडिकल कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉ साधना कौशिक ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है. इससे पहले जिला प्रशासन की जांच समिति मामले से जुड़े दस्तावेज तलब कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details