उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाह रे यूपी पुलिस! झांसी में एसपी सिटी ने उजागर की दुष्कर्म पीड़िता की पहचान

By

Published : Jun 21, 2019, 10:26 PM IST

जिले के बबीता थाना क्षेत्र में महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. मामले में महिला आयोग और कोर्ट के आदेशों से बेपरवाह एसपी सिटी ने पत्रकारों को जानकारी देने के दौरान दुष्कर्म पीड़िता का नाम ले लिया.

श्रीप्रकाश द्विवेदी, एसपी सिटी.

झांसी: महिलाओं से जुड़े अपराधों को लेकर संवेदनशील और सजग रहने के निर्देश पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को शासन लगातार देता रहता है. बावजूद इसके उच्च पदों पर बैठे अफसर इन नियमों और दिशा-निर्देशों से बेपरवाह बने हुए हैं. ताजा मामला झांसी का है. जहां कोर्ट, कानून और महिला आयोग के दिशा निर्देशों से अनजान एसपी सिटी ने दुष्कर्म के एक मामले में पत्रकारों को दी जानकारी में पीड़िता की पहचान उजागर कर दी.

मामले की जानकारी देते एसपी सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी.

क्या है पूरा मामला

  • दुष्कर्म का मामला झांसी के बबीना थाना क्षेत्र का है.
  • यहां 20 जून को एक महिला ने गैंगरेप की शिकायत स्थानीय थाने की पुलिस से की.
  • पुलिस ने महिलाओं की शिकायत पर तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया.
  • इसके बाद स्थानीय पत्रकार बबीना थाने में एसपी सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी से इस मामले की जानकारी लेने पहुंचे.
  • महिला आयोग और कोर्ट के आदेशों से बेपरवाह एसपी सिटी ने पत्रकारों को दिए बयान में दुष्कर्म पीड़िता का नाम उजागर कर दिया.

थाना बबीना क्षेत्र में वादिनी श्रीमती--- ने सूचना दिया कि वह अपने रिश्ते में लगने वाले एक भतीजे के साथ बारात से लौट रहीं थीं. उसके दो अन्य साथियों द्वारा मिलकर दुराचार किया गया. इस संबंध में सूचना प्राप्त हुई है. मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है.
-श्रीप्रकाश द्विवेदी, एसपी सिटी

Intro:
नोट - बाइट में शुरुआत में श्रीमती के बाद महिला का नाम है। कृपया उसे म्यूट कर दें।

झांसी. महिलाओं से जुड़े अपराधों को लेकर संवेदनशील और सजग रहने के निर्देश शासन पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को लगातार देता रहता है। बावजूद इसके उच्च पदों पर बैठे अफसर इन नियमों और दिशा निर्देशों से बेपरवाह बने हुए हैं। ताजा मामला है झांसी का। कोर्ट, कानून और महिला आयोग के दिशा निर्देशों से अनजान एसपी सिटी ने रेप के एक मामले में पत्रकारों को दिए बयान में पीड़िता की पहचान उजागर कर दी।

Body:रेप का यह मामला है झांसी के बबीना थानाक्षेत्र का। यहां 20 जून को दो महिलाओं ने गैंगरेप की शिकायत स्थानीय थाने की पुलिस से की। पुलिस ने महिलाओं की शिकायत पर तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया। इसके बाद बबीना के स्थानीय पत्रकार बबीना थाने में एसपी सिटी श्रीप्रकाश द्विवेदी से इस मामले की जानकारी लेने पहुँचे।

Conclusion:महिला आयोग और कोर्ट के आदेशों से बेपरवाह एसपी सिटी ने पत्रकारों को दिए बयान में रेप पीड़िता के नाम का उल्लेख किया। एसपी सिटी ने कहा कि ' थाना बबीना क्षेत्र में वादिनी श्रीमती --- ने सूचना दिया कि उनके रिश्ते में एक भतीजा लगता है, उसी के साथ बारात से लौट रही थी। उसके दो अन्य साथियों द्वारा मिलकर दुराचार किया गया। इस संबंध में तहरीरी सूचना प्राप्त हुई है। मुकदमा पंजीकृत किया गया है। कार्रवाई की जा रही है।'

बाइट - श्रीप्रकाश द्विवेदी - एसपी सिटी

लक्ष्मी नारायण शर्मा
झांसी
9454013045

ABOUT THE AUTHOR

...view details