उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Jhansi News : रानी लक्ष्मीबाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का दूसरा दीक्षांत समारोह, छात्राओं का रहा दबदबा, मिले मेडल

By

Published : Mar 11, 2023, 9:16 PM IST

झांसी स्थित रानी लक्ष्मीबाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का दूसरा दीक्षांत समारोह आयोजित (Jhansi News) किया गया. दीक्षांत समारोह में इस बार छात्राओं का दबदबा देखने को मिला.

Etv Bharat
Etv Bharat

रानी लक्ष्मीबाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का दूसरा दीक्षांत समारोह

झांसी : जिले के रानी लक्ष्मीबाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का दूसरा दीक्षांत समारोह शनिवार को धूमधाम से आयोजित हुआ. दीक्षांत समारोह में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलाधिपति डॉ पंजाब सिंह ने की. दीक्षांत समारोह में विभिन्न पाठ्यक्रमों के 214 विद्यार्थियों उपाधि प्रदान की गई. इस मौके पर विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर 105 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा स्थापित किया गया. इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक गेस्ट हाउस का लोकार्पण किया और दो छात्रावासों का शिलान्यास भी किया.


इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि 'समारोह में 214 विद्यार्थी आज डिग्रियां लेकर जा रहे हैं. जिनमें 18 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल मिला है, जिनमें से 16 मेडल बेटियों को मिले हैं. यह खुशी की बात है कि बेटियां कृषि के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रही हैं. बुंदेलखंड पहले पिछड़ा माना जाता था. बुंदेलखंड आने वाले दिनों में जैविक खेती का हब बनेगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 'बुंदेलखंड तमाम तरह के खाद्यान्न का भी केंद्र बनेगा. परिस्थिति का विश्लेषण करके जो अधिकाधिक लाभ किसान को दिया जा सकता है, वह देने का प्रयत्न सरकारों को करना चाहिए. योगी सरकार सही दिशा में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि केन बेतवा लिंक परियोजना पर जल्द काम शुरू होगा और यह दोनों राज्यों के बुंदेलखंड में रंग भरने का काम करेगा. मध्य प्रदेश में भाजपा ही जीतेगी और सरकार बनाएगी. कोई हाथ पैर पटक ले, उससे कुछ होगा नहीं.'

यह भी पढ़ें : Health Department : यूपी के 93 अस्पतालों को मिला एनक्यूएएस प्रमाण-पत्र, जानिए वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details