उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आश्रम में रह रहा बुजुर्ग रखता था महिला पर बुरी नीयत, पति ने उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार

By

Published : Jun 18, 2023, 7:47 PM IST

झांसी में घर से दूर आश्रम बनाकर रहने वाले एक रिटायर्ड बैंक अधिकारी की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया. चलिए जानते हैं इस बारे में.

एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह
एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह

झांसी:जनपद के रक्सा थाना क्षेत्र में 15 जून को एक रिटायर्ड बैंक अधिकारी शंकर लाल कुशवाहा का शव उनके घर में मिला था. परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही थी. रविवार को पुलिस ने इस हत्या का खुलासा कर दिया. पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने दी यह जानकारी.



जानकारी के अनुसार, 15 जून को रक्सा थाना क्षेत्र के गांव डेली नया आश्रम निवासी बैंक से रिटायर्ड अधिकारी शंकर लाल कुशवाह का रक्त रंजित शव मकान के अंदर पाया गया था. पुलिस परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही थी. पुलिस ने मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल और लोकेशन आदि के आधार पर विवेचना की. रविवार को पुलिस ने साक्ष्यों के आधार पर सीपरी बाजार थाना क्षेत्र दयाल नगर निवासी मोहम्मद यासीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पूछताछ में यासीन पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन कड़ाई से पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.


एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मृतक शंकर लाल अपने परिवार को छोड़कर 3 साल से एक आश्रम बनाकर रह रहा था. आश्रम में आने वाली महिलाओं पर बुरी नीयत रखता था. कुछ समय पहले हत्यारोपी यासीन की मृतक शंकर लाल से मुलाकात हुई थी. यासीन ठेके पर मकान बनाने और जमीन बिकवाने का काम भी करता है. इस दौरान मृतक शंकर लाल कुशवाह ने हत्यारोपी मोहम्मद यासीन को जमीन से संबंधित कई काम दिए. इस बीच यासीन भी अपनी पत्नी को लेकर शंकर लाल के घर आने जाने लगा. साथ ही शंकर लाल का सामान ले आने में मदद करने लगा.

एसपी सिटी ने बताया कि इसी बीच शंकर लाल यासीन की पत्नी पर बुरी नजर रखने लगा. इस दौरान एक प्लान के तहत शंकर लाल ने हत्यारोपी यासीन से मदद के नाम पर उसकी पत्नी को आश्रम में खाना बनाकर खिलाने का काम बताया. हत्यारोपी मोहम्मद यासीन ने शंकर लाल को मदद का वादा करते हुए अपनी पत्नी को आश्रम में भेज दिया. कुछ दिन बाद धीरे-धीरे शंकर लाल उसकी पत्नी से छेड़खानी करने लगा. कई बार शंकर लाल ने यासीन की पत्नी को कई महंगे गहने भी तोहफे में भी दिए थे. इसके अलावा 50 हजार रुपये की मदद भी की थी. आरोप है कि एक बार शंकर लाल ने हद पार करते हुए हत्यारोपी की पत्नी को हवस का शिकार बनाने का प्रयास भी किया था. इस बात की जानकारी यासीन को मिल गई. इस बात का बदला लेने के लिए यासीन ने खौफनाक प्लान बनाया. इसके बाद 15 जून को आश्रम में सोते समय शंकर लाल कुशवाह की हत्या कर घर के चारों तरफ ताला लगाकर फरार हो गया.

यह भी पढ़ें- Mirzapur Crime News: किसान के खेत में कंकाल मिलने से हड़कंप, जांच में जुटी फॉरेंसिक टीम

ABOUT THE AUTHOR

...view details