उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जुलूस निकाल रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया

By

Published : Dec 28, 2020, 2:49 PM IST

झांसी में किसानों की समस्याओं को लेकर जुलूस निकाल रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. हालांकि किसानों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने किसानों को रिहा कर उन्हें आगे जाने दिया.

Kisan Raksha Party
झांसी में किसान पुलिस हिरासत में

झांसी: जिले में किसानों की समस्याओं को लेकर जुलूस निकालकर ज्ञापन देने सिंचाई विभाग कार्यालय जा रहे किसानों को सोमवार को पुलिस ने इलाइट चौराहे पर हिरासत में ले लिया. हालांकि किसानों के विरोध को देखते हुए पुलिस तत्काल बैकफुट पर आई और किसानों को रिहा कर उन्हें आगे जाने दिया.

किसान रक्षा पार्टी के बैनर तले किसान पैदल और ट्रैक्टर पर सवार होकर कचहरी चौराहे से सिचाई विभाग की ओर नारेबाजी करते हुए रवाना हुए. इलाइट चौराहे पर तैनात पुलिस बल ने ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर कई किसानों को हिरासत में ले लिया. इस पर किसान नेता और उनके साथ मौजूद किसान भड़क गए. किसानों के आक्रोश को देखते हुए तत्काल किसानों को छोड़ दिया गया और किसान सिंचाई विभाग कार्यालय के लिए रवाना हो गए.

किसान रक्षा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरी शंकर विदुआ ने कहा कि "हम गांधी उद्यान पर तीन कृषि कानूनों के अलावा सिंचाई और कृषि विभाग से जुड़ी समस्याओं को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. जब किसी ने हमारी बात नहीं सुनी तो हम सिचाई और कृषि विभाग के कार्यालय अपनी शिकायत लेकर जा रहे हैं. एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने कहा कि बीस 25 लोग गैर कानूनी रूप से भीड़ जमा कर रहे थे. इन्हें हिरासत में लिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details