उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्रैक्टर चोरी गिरोह का खुलासा, एक करोड़ के ट्रैक्टर बरामद

By

Published : Jun 6, 2021, 1:16 AM IST

यूपी के झांसी में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाश किसानों के ट्रैक्टर चोरी कर दूसरे क्षेत्रों में बेचने का काम करते थे.

झांसी में तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार
झांसी में तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार

झांसी:जनपद की स्वाट टीम और टोड़ीफतेहपुर थाना पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो किसानों के ट्रैक्टर चोरी कर उनके फर्जी फाइनेंस और विक्रयनामा तैयार कर दूसरे क्षेत्रों में बेचने का काम करते थे. ये बदमाश इसी तरह के ट्रैक्टर झांसी में बेचने आए थे और पुलिस की गिरफ्त में आ गए. पुलिस ने इनके पास से लगभग एक करोड़ रुपये के चोरी किए ट्रैक्टर बरामद किए हैं.

पुलिस की गिरफ्त में आया राजेश पांडेय मथुरा का, प्रताप सिंह जालौन का और गौरीशंकर झांसी के समथर का रहने वाला है. पुलिस ने चेकिंग के दौरान टोड़ी फतेहपुर थानाक्षेत्र में पंडवाहा तिराहे पर तीनों को एक चोरी के ट्रैक्टर के साथ गिरफ्तार किया. इनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने ग्राम रेवन से चार ट्रैक्टर, एवनी से पांच ट्रैक्टर, पुछी से 6 ट्रैक्टर और लठवारा से दो ट्रैक्टर बरामद किए.

एसएसपी शिवहरि मीणा ने बताया कि इन्होंने अलग-अलग समय पर विभिन्न स्थानों से ट्रैक्टर चोरी की घटनाएं की हैं. इनके और भी साथी हैं, जिनकी गिरफ्तारी किया जाना बाकी है. ये बदमाश किसानों को गुमराह कर उन्हें चोरी का ट्रैक्टर बेच दिया करते थे. चोरी करने के बाद ये ट्रैक्टर को छिपाकर रख देते थे और जैसे ही मौका मिलता था, दलालों के माध्यम से बेच देते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details